UP में मुकेश सहनी की 'VIP' की एंट्री, निषाद वोट पर नजर, जानें किन मुद्दों पर पार्टी लड़ेगी चुनाव

Bihar News: 2022 में देश के सबसे बड़े राज्य उतर प्रदेश में चुनाव हैं. ऐसे में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी यूपी चुनाव (UP Election) की दरिया में छलांग लगाने की तैयारी कर चुकी हैं.  

UP में मुकेश सहनी की 'VIP' की एंट्री, निषाद वोट पर नजर, जानें किन मुद्दों पर पार्टी लड़ेगी चुनाव
मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी का यूपी में एंट्री (फाइल फोटो)
Play

Patna: बिहार में सत्ताधारी गठबंधन वाली पार्टी मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) की पार्टी वीआईपी (VIP) ने अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में एंट्री मार दी है. वीआईपी की एंट्री से यूपी की राजनीति में सियासी गहमा-गहमी तेज हो गई है. वैसे भी राजनीति में बड़ी पुरानी कहावत है कि केंद्र की राह उत्तर प्रदेश से होकर गुजरती है. चुनाव की बात हो और उत्तर प्रदेश का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता.

दरअसल, 2022 में देश के सबसे बड़े राज्य उतर प्रदेश में चुनाव हैं. ऐसे में छोटी-बड़ी सभी पार्टियां चुनाव (UP Election 2022) की दरिया में छलांग लगाने की तैयारी कर रही हैं. क्षेत्रीय ही नहीं बल्कि बाहरी छोटी पार्टियां भी यूपी में अपना अस्तित्व बनाने की कोशिश में है. इसी क्रम में बिहार की वीआईपी पार्टी भी इस बार यूपी की सियासत में एंट्री मार चुकी है.

इस बीच, शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने गोमती नगर में पार्टी कार्यालय की आधारशिला रखकर जता दिया कि अर्जुन के मछली की आंख पर निशाने की तरह उनका पूरा फोकस भविष्य पर है और वो यूपी में पार्टी को मजबूत बनाकर रहेंगे, जिसकी शुरुआत सहनी ने यहां संगठन को प्रबल बनाने पर जोर देकर कर दी है. 

मुकेश सहनी ने बताया कि उनकी पार्टी ने यूपी में 160 सीटों को चिन्हित किया है. इन सीटों पर वो चुनाव लड़ सकती हैं. दरअसल, मुकेश सहनी का टार्गेट निषाद वोट हैं. सहनी हर हाल में निषाद वोटों को अपने हक में करना चाहते हैं. इसका फायदा उन्हें हुआ तो उनकी पार्टी यूपी में अपनी पहचान के झंडे आसानी गाढ़ पाएगी और लखनऊ में अपना रुतबा दिखाने की स्थिति में आ सकेगी. इसलिए सहनी ने निषाद समुदाय को आरक्षण दिलाना का स्वर ऊंचा करना शुरू कर दिया है.

वैसे भी राजनीति में कोई किसी का नहीं होता. बहरहाल, वीआईपी ने 'एकला चलो रे' की तर्ज पर अपने पांव यूपी में जमाने शुरू किए हैं. वक्त और हालात बताएंगे की वो अकेले कितनों का गणित बिगाड़ पाते हैं और चुनाव के बादअपनी पार्टी को मिली सीटों से सरकार में क्या खेला कर पाते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.