जन्माष्टमी की शुभकामनाओं वाले तेज प्रताप के पोस्टर से तेजस्वी गायब, BJP बोली-बिखराव की ओर आरजेडी
Advertisement

जन्माष्टमी की शुभकामनाओं वाले तेज प्रताप के पोस्टर से तेजस्वी गायब, BJP बोली-बिखराव की ओर आरजेडी

Bihar News: बीजेपी ने कहा कि परिवार में सत्ता के स्वाभाविक दावेदार और सत्ता के वास्तविक दावेदार के बीच तलवारें खींच गयी हैं. 

 

तेज प्रताप यादव  (फाइल फोटो)

Patna: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) का नाता हमेशा विवादों से रहा है. बयानों की बौछार की बात हो या फिर उनके अलग अंदाजों की, वो हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं.

तेज प्रताप के तेवर अचानक गरम हो जाते हैं और अचानक नरम पड़ जाते हैं. हाल-फिलहाल में आकाश यादव का मामला इसका जीता जागता सबूत है. इस घटनाक्रम में उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह तक को नहीं बख्शा था. फिलहाल ये कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि वो बैकफुट पर है. उनके तेवर ठंडे पड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार के इस गांव में होती है PM मोदी की पूजा, मंदिर बनाकर की गई है मूर्ति की स्थापना

दरअसल, जन्माष्टमी के एक दिन पहले तेज प्रताप यादव के समर्थकों ने पोस्टर चस्पा किए थे. पोस्टर में तेज प्रताप यादव और राबड़ी की तस्वीर लगी थी और जन्माष्टमी की बधाई दी गई थी. समर्थकों ने पोस्टर लगा दिए, लेकिन बात वहीं पहुंचती दिखाई दी जहां से शुरू हुई थी. ऐसे में तेज प्रताप यादव ने गलती ना दोहराते हुए ट्वीटर पर अपनी और तेजस्वी यादव की तस्वीर शेयर कर मामले में उबाल आने से पहले दबाना बेहतर समझा. 

बिखराव की ओर आरजेडी- BJP
उधर, सत्तापक्ष ने बिना देर किए मामले को लपक लिया बीजेपी ने तो मामले को पारिवारिक संर्घष से जोड़ दिया. बीजेपी प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने कहा कि लालू परिवार में सत्ता के स्वाभाविक दावेदार और सत्ता के वास्तविक दावेदार के बीच तलवारें खींच गयी हैं. पारिवारिक संघर्ष में इन लोगों ने समाजवाद की चिता में आग लगा दी है. उन्होंने कहा कि आरजेडी बिखराव की ओर है और आने वाले वक्त में पार्टी इतिहास बन जाएगी. 

'ट्वीटर फैमिली से पोस्टर फैमिली बना लालू परिवार'
जेडीयू ने भी विवाद में परिवार को खींच दिया. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि लालू परिवार में एक- दूसरे को नीचा दिखाने की होड़ मची है. पहले लालू परिवार ट्विटर फैमिली था, अब पोस्टर फैमिली हो गया है. उन्होंने कहा कि जनता देख रही है जो लोग परिवार में एक-दूसरे का सम्मान नहीं कर सकते वो भला जनता का क्या सम्मान करेंगे.

'BJP, JDU में है पोस्टर वार'
वहीं, आरजेडी ने पोस्टर वार का ठीकरा बीजेपी और जेडीयू पर ही फोड़ दिया. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि पोस्टर को लेकर आरजेडी में कोई विवाद नहीं है. पोस्टर को लेकर विवाद तो जेडीयू और बीजेपी में है. सभी नेता, कार्यकर्ता तेजश्वी यादव को मजबूती देने के लिए एकजुट होकर मेहनत कर रहे हैं.

आरजेडी में कलह किसी से छिपी नहीं है
आरजेडी में कलह किसी से छिपी नहीं है. हर बार तेज प्रताप यादव की गलतियों पर पर्दा डाल दिया जाता है. अंदरखाने चिंगारियों को सुलगने से पहले बुझा दिया जाता है. तेजस्वी पार्टी को आगे बढ़ाने का बोझ उठाकर चल रहे हैं तो तेज प्रताप यादव उस बोझ को हल्का करने की जगह हर बार बढ़ाते ही नजर आते हैं. तेज प्रताप यादव को अगर पार्टी में अपनी जगह कायम रखनी है तो उन्हें पार्टी के हित में काम करना होगा. पार्टी के भविष्य को लेकर गंभीर होना होगा क्योंकि तेजस्वी साफ कर चुके हैं कि पार्टी में रहना है तो अनुशासन और नियम मानने होंगे.

(इनपुट- आशुतोष चंद्रा)

'

Trending news