बालासाहेब ठाकरे को BJP नेताओं ने किया याद, फडणवीस और गडकरी ने दी श्रद्धांजलि

बाला साहेब ठाकरे की आज पुण्यतिथि मनाई जा रही है.

बालासाहेब ठाकरे को BJP नेताओं ने किया याद, फडणवीस और गडकरी ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति के कद्दावर नेता रहे बाला साहेब ठाकरे (BalaSaheb Thackeray) की आज पुण्यतिथि मनाई जा रही है. इस मौके पर शिवसेना (Shiv Sena) के अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने भी दिवंगत ठाकरे को श्रद्धांजलि दी. इस दिन महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बाला ठाकरे के लिए ट्विटर पर लिखा कि हमारे प्रेरणा के स्त्रोत हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे को शत-शत प्रणाम.

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रही कड़वड़ाहट के बीच फडणवीस ने बालासाहेब के भाषणों का एक वीडियो ट्वीट किया है. इसमें पूर्व सीएम ने लिखा- ''आदरणीय बालासाहेब ने हम सबको स्वाभिमान का संदेश दिया था.''

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने बाला साहेब के पुराने भाषणों के जरिए शिवसेना पर अप्रत्यक्ष रूप से तंज कसा है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पद पर 50-50 फॉर्मूले को लेकर बीजेपी से सहमति न बनने पर शिवसेना अब अपनी सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी को छोड़कर विरोधी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस से गठबंधन करने के लिए तैयार है.

इसके अलावा अलावा केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर बालासाहेब को याद किया है. गडकरी ने लिखा, ''माननीय बाला साहेब को नमस्कार.''

गडकरी और फडणवीस के अलावा बीजेपी नेता पंकजा मुंडे  और विनोद तावड़े ने मुंबई स्थित शिवाजी पार्क पहुंचकर बालासाहेब को श्रद्धांजलि दी.

मालूम हो कि 23 जनवरी 1926 को पुणे में जन्मे बालासाहेब ठाकरे का 17 नवंबर, 2012 को निधन हो गया था. बतौर कार्टूनिस्ट अपना करियर शुरू करने वाले ठाकरे बाद में शिवसेना के संस्थापक बने. मौजूदा दौर में उनके बेटे उद्धव और पोते आदित्य ठाकरे पार्टी के कर्ताधर्ता हैं.