मोदी लहर के बीच BJP की गोवा में हुई बड़ी हार, मनोहर पर्रिकर की सीट गंवाई
Advertisement
trendingNow1529907

मोदी लहर के बीच BJP की गोवा में हुई बड़ी हार, मनोहर पर्रिकर की सीट गंवाई

इस सीट से बीजेपी 1994 से लगातार जीतती आ रही है. मनोहर पर्रिकर 1994 से 2015 तक लगातार यहां के विधायक रहे.

कांग्रेस के चुने प्रत्याशी Atanasio Monserrate. (फोटो साभार ANI)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाण आने शुरू हो गए हैं. पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर की मौत के बाद गोवा में पणजी विधानसभा सीट पर उप-चुनाव हुआ था. कांग्रेस के Atanasio Monserrate ने इस सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने 1775 वोटों से जीत हासिल की है. बीजेपी ने सिद्धार्थ कुंकोलिंकर को मैदान में उतारा गया था. गोवा में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं. इनमें से बीजेपी के 12 विधायक हैं. MGP, GFP और तीन निर्दलीयों की मदद से बीजेपी यहां सरकार मेंहै. MGP के तीन और GFP के तीन-तीन विधायक हैं.

बता दें इस सीट से बीजेपी 1994 से लगातार जीतती आ रही है. मनोहर पर्रिकर 1994 से 2015 तक लगातार यहां के विधायक रहे. केंद्र की राजनीति में आने के बाद वे फिर से 2017 में यहां से चुनाव जीते. पिछले दिनों उनकी मौत हो गई थी, जिसके बाद यह सीट खाली हुआ था. बीजेपी के लिए यह बड़ी हार मानी जा सकती है.

बता दें मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद उनके बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट देने की मांग हुई थी. लेकिन, बीजेपी ने उन्हें दरकिनार कर पूर्व विधायक सिद्धार्थ कुनकोलिएंकर को मैदान में उतारा था. उस दौरान उत्पल ने कहा था कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि मैं राजनीति में आऊं. इसे पारिवारिक राज नहीं कहा जा सकता. अब मेरे पिता नहीं हैं. मैं एक स्वतंत्र व्यक्ति हूं. मेरी अपनी स्वतंत्र पहचान है. 17 मार्च को पर्रिकर के निधन के बाद 19 मई को इस सीट पर उपचुनाव हुआ था.

Trending news