Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
  • कश्‍मीर: शाह फैसल ने अपना दल छोड़ा, प्रशासिनक क्षेत्र में वापस लौटने की अटकलें

तेलंगाना में बीजेपी का वादा, सत्‍ता में आने पर हर साल 1 लाख गाय मुफ्त बांटेगी

हाल ही में भंग की गई राज्य विधानसभा में विधायक रहे प्रभाकर ने कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था जैसे क्षेत्रों में गायों की उपयोगिता गिनाते हुए कहा कि "एक अन्य प्रस्ताव लघु - भारत भाषायी कल्याण बोर्ड स्थापित करने का है."

तेलंगाना में बीजेपी का वादा, सत्‍ता में आने पर हर साल 1 लाख गाय मुफ्त बांटेगी

हैदराबाद : भाजपा ने तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटने का वादा किया है. भाजपा की चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष एनवीएसएस प्रभाकर ने यहां शनिवार को कहा कि गांवों में त्योहारों और अन्य अवसरों पर उन लोगों को गायें बांटे जाने का प्रस्ताव है, जो इसकी मांग करेंगे. हाल ही में भंग की गई राज्य विधानसभा में विधायक रहे प्रभाकर ने कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था जैसे क्षेत्रों में गायों की उपयोगिता गिनाते हुए कहा कि "एक अन्य प्रस्ताव लघु - भारत भाषायी कल्याण बोर्ड स्थापित करने का है."

उन्होंने कहा कि बोर्ड अन्य राज्यों से आजीविका की तलाश में हैदराबाद आने वाले भाषायी अल्पसंख्यकों के कल्याण का ध्यान रखेगा. चुनाव घोषणापत्र औपचारिक रूप से अगले हफ्ते जारी किए जाने की संभावना है. घोषणापत्र समिति ने इससे पहले शराब की बिक्री का नियमन करने का प्रस्ताव करते हुए दावा किया था कि इसकी बेरोकटोक उपलब्धता और उपभोग ने कई सामाजिक समस्याएं और कानून व्यवस्था की समस्या पैदा की है.

कर्नाटक: टीपू सुल्तान जयंती पर कांग्रेस में ही विवाद, वि‍धायक ने लगाया मुस्‍लि‍मों के अपमान का आरोप

घोषणापत्र में राज्य परिवहन की बसों पर त्योहारों के समय अधिभार हटाने और सबरीमला सहित मंदिरों की यात्रा पर जाने वालों को मुफ्त परिवहन मुहैया करने का प्रस्ताव किया गया है. घोषणापत्र समिति ने पेट्रोल और डीजल पर कर में पूर्ण छूट, प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं को मुफ्त ऑनलाइन एवं ऑफलाइन कोचिंग और प्रति परिवार हर महीने छह रुपए में सुरक्षित पेयजल मुहैया करने जैसे अन्य प्रस्ताव किए हैं.