MLC चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय, कांग्रेस सिर्फ एक उम्मीदवार उतारने पर राजी
Advertisement

MLC चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय, कांग्रेस सिर्फ एक उम्मीदवार उतारने पर राजी

महाराष्ट्र में 21 मई को होने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय है.

अब मुख्यमंत्री ठाकरे बिना चुनाव के ही एमएलसी बन सकेंगे.

मुंबई: महाराष्ट्र में 21 मई को होने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय है. कांग्रेस सिर्फ एक उम्मीदवार उतारने पर राजी हो गई है. अब मुख्यमंत्री ठाकरे बिना चुनाव के ही एमएलसी बन सकेंगे. कांग्रेस अपने दूसरे उम्मीदवार राजकिशोर मोदी का नाम वापस लेगी. 

दरअसल, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने शनिवार को विधान परिषद चुनाव में दूसरा उम्मीदवार उतारने की घोषणा करके मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का सिरदर्द बढ़ा दिया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, "कांग्रेस पार्टी विधान परिषद में दो सीटों के लिए मर रही है और मुझे राजेश राठौर और राजकिशोर उर्फ ​​पापा मोदी की उम्मीदवारी की घोषणा करने में खुशी हो रही है. आप दोनों को बधाई और शुभकामनाएं!" महाविकास आघाडी में फंसे इस नए पेंच को शिवसेना और एनसीपी ने जल्द ही सुलझा लिया. 

विपक्षी दल बीजेपी ने शुक्रवार को अपने चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. ठाकरे राज्य विधायिका के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. शिवसेना ने ठाकरे के अतिरिक्त विधान परिषद की वर्तमान उपाध्यक्ष नीलम गोरे को प्रत्याशी बनाया है. एनसीपी की ओर से शशिकांत शिंदे और अमोल मितकारी उम्मीदवार हैं. बीजेपी की ओर से रंजीत सिंह मोहिते पाटिल, गोपीचंद पडलकर, प्रवीण दटके और अजित गोपछाड़े उम्मीदवार हैं. विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 11 मई है. 12 मई को दाखिल पर्चों की जांच की जाएगी. 14 मई नामांकन वापस लेने की तारीख है.

Trending news