कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन, कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement

कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन, कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

दमोह उपचुनाव में प्रचार के दौरान वह संक्रमित हुए थे. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें झांसी से एयरलिफ्ट कर भोपाल लाया गया था.

पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन हो गया.

भोपाल: पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन हो गया है. दमोह उपचुनाव में प्रचार के दौरान वह संक्रमित हुए थे. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें झांसी से एयरलिफ्ट कर भोपाल लाया गया था. यहां चिरायु हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन पर शोक जताया है. 

उन्हें ग्वालियर के हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई. बीते 24 अप्रैल को फिर विधायक की हालत खराब हुई और उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी, इस पर उन्होंने झांसी आकर जांच करवायी. इसमें वह फिर से कोरोना पॉजिटिव निकले. उन्हें 25 अप्रैल को इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से भोपाल के चिरायु अस्पताल पहुंचाया गया था. इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. 

पृथ्वीपुर विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर 15 अप्रैल को दमोह में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद जब वापस आए तो उन्हें अपना स्वास्थ्य सही नजर नहीं आया. उन्होंने निवाड़ी में अपनी कोरोना जांच करवायी तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद उन्हें उपचार के लिए ग्वालियर भेज दिया गया था. कुछ दिन उपचार के बाद जब उनकी दूसरी जांच की गई तो वह कोरोना नेगेटिव पाए गए. 

राठौर का राजनीतिक सफर
बृजेन्द्र सिंह राठौर का जन्म 1 जनवरी 1957 को टीकमगढ़ जिले के पृथ्वीपुर में हुआ था. उन्होंने 1982 में सक्रिय राजनीति में कदम रखा और 1998 में पहली बार निवाड़ी विधानसभा से निर्दलयी प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतकर विधायक बने थे. इसके बाद 2005 में दूसरी बार निवाड़ी से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतकर विधायक बने.

इसके बाद 2013 में पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकिट पर विधायक चुने गए. राठौर साल 2018 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस के टिकट पर पृथ्वीपुर विधानसभा से विधायक चुने गए तथा कमलनाथ सरकार में वह वणिज्यकर मंत्री रहे. क्षेत्र में उनकी छवि दबंग नेता की थी. वह जनता के कार्यों के लिए समर्पित रहते थे और इसी कारण अधिकारियों से कई बार उनका विवाद भी हुआ.

WATCH LIVE TV

Trending news