close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात: एक ही दिन में कांग्रेस को डबल झटका, एक और विधायक साबरिया ने दिया इस्तीफा

एक ही दिन में सौराष्ट्र के दो बड़े नेताओं के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी में खलबली मची हुई है.

गुजरात: एक ही दिन में कांग्रेस को डबल झटका, एक और विधायक साबरिया ने दिया इस्तीफा
यह पूरा घटनाक्रम ऐसे समय हो रहा है जब कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की 12 मार्च को बैठक होने वाली है.

अहमदाबाद: गुजरात में कांग्रेस को एक ही दिन में दोहरा झटका लगा है. एक और विधायक परसोत्तम साबरिया ने इस्तीफा दे दिया है. पुरुषोत्तम धरंगधरा विधानसभा सीट से विधायक हैं. अल्पेश ठाकोर की वजह से साबरिया को टिकिट मिला था. सिंचाई घोटाले में जमानत पर चल रहे साबरिया ने राज्य के मंत्री जयंती कवाडिया को हराया था.

साबरिया भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. साबरियाका इस्तीफा मानावदर जिले के कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा के इस्तीफे के छह घंटे के भीतर आया. एक ही दिन में सौराष्ट्र के दो बड़े नेताओं के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी में खलबली मची हुई है. अक्टूबर 2018 में पुलिस ने सिंचाई घोटाले के आरोपी से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. तीन महीने जेल में बंद भी रहे. फिलहाल पेरोल पर जेल से बाहर हैं.

इससे पहले, आज ही वरिष्ठ नेता जवाहर चावड़ा गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए. जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से चार बार से विधायक चावड़ा को अन्य पिछड़े वर्ग का प्रभावशाली नेता माना जाता है. वह अहीर समुदाय से आते हैं. चावड़ा ने माणावदर सीट पर 1990, 2007, 2012 और 2017 में जीत दर्ज की थी.  

 

यह पूरा घटनाक्रम ऐसे समय हो रहा है जब कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की 12 मार्च को बैठक होने वाली है. पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस के चार विधायक पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं. सूत्रों के माने तो कुछ और विधायकों कांग्रेस से इस्तीफा दे सकते हैं. 

पिछले महीने मेहसाणा की ऊंझा सीट से पहली बार विधायक बनीं आशा पटेल विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गई थीं. पिछले साल जुलाई में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुवंरजी बावलिया ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया था और वह भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए थे.