MamataVsCBI: जानिए, देश के किन-किन नेताओं ने दिया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समर्थन

चिटफंड घोटालों के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ ममता रविवार रात कोलकाता में धरना पर बैठ गईं.

MamataVsCBI: जानिए, देश के किन-किन नेताओं ने दिया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समर्थन
सीबीआई के खिलाफ ममता बनर्जी कोलकाता में धरना पर बैठ गईं.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा. राहुल ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है.

गौरतलब है कि चिटफंड घोटालों के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ ममता रविवार रात कोलकाता में धरना पर बैठ गईं. राहुल ने ट्वीट किया, ‘‘पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा रहेगा और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा.’’

इस बीच, कांग्रेस ने कोलकाता में सीबीआई की कार्रवाई को ‘‘दुर्भावनापूर्ण’’ और संघीय राजव्यवस्था पर ‘‘हमला’’ करार दिया. CBIvsPolice: सीबीआई के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता, समर्थन में आया विपक्ष, सड़कों पर विरोध शुरू

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, यूपी की पूर्व सीएम व बसपा प्रमुख मायावती, एनसीपी नेता शरद पवार समेत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को अपना समर्थन दिया है.

 

 

मोदी और शाह की दुर्भावना ‘‘जहरीली’
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर मोदी और शाह की दुर्भावना ‘‘जहरीली’’ है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री ‘‘सस्ती लोकप्रियता एवं लोगों को बांटने ’’ के लिए राज्य में विवाद पैदा करने के लिए बेसब्र हैं ताकि 2019 के चुनावों में उन्हें थोड़ी जगह मिल जाए. सिंघवी ने दावा किया कि रविवार शाम संघीय राजव्यवस्था पर ऐसे हमले जारी रख कर मोदी सरकार ने संसद का बगैर कामकाज वाला सत्र सुनिश्चित कर दिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा अपने प्रयोगों के लिए बंगाल को एक प्रयोगशाला बनाने की नाकाम कोशिश कर रही है.

(इनपुट-एजेंसियां)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.