कोच्चि : मॉर्निंग वॉक पर उपराष्ट्रपति ने अधिकारियों से की 'विकास' पर चर्चा
Advertisement

कोच्चि : मॉर्निंग वॉक पर उपराष्ट्रपति ने अधिकारियों से की 'विकास' पर चर्चा

सोमवार को उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोच्चि के मरीन ड्राइव के सुभाष पार्क में शीर्ष अधिकारियों से बातचीत करते नजर आए.

कोच्चि में शहर के महापौर और अधिकारियों से मिले उप-राष्ट्रपति

नई दिल्लीः सोमवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोच्चि के मरीन ड्राइव के सुभाष पार्क में शीर्ष अधिकारियों से बातचीत करते नजर आए. उपराष्ट्रपति सुबह की सैर कर रहे थे इसी दौरान उन्होंने अधिकारियों से बातचीत करते हुए शहर की व्यवस्था और स्थिति पर चर्चा की. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सुबह की सैर के दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अधिकारियों से शहर के बुनियादी ढांचे और उसके विकास पर चर्चा कर रहे थे. बयान में कहा गया है कि इस दौरान उप-राष्ट्रपति ने शहर के आम नागरिकों से भी शहर व्यवस्था पर चर्चा की और आम नागरिकों की परेशानियों और शहरी विकास के बारे में बातचीत की. 

  1. कोच्चि के अधिकारियों और महापौर से मिले उप-राष्ट्रपति
  2. शहर के विकास और स्मार्ट-सिटी पर की बातचीत
  3. कोच्चि की मेट्रो से आम नागिरिकों के साथ किया सफर
  4.  

कोच्चि के अधिकारियों से मिले उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू
इस दौरान उप-राष्ट्रपति के साथ महापौर सौमिनि जैन और एर्नाकुलम जिले के कलेक्टर के मोहम्मद वाई सफीरुल्ला मौजूद रहे. बता दें के उप-राष्ट्रपति कासरगोड़ में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के उद्गाटन के लिए आए थे. इस दौरान उन्होंने आम नागरिकों से भी बातचीत की. इस बातचीत का उद्देश्य शहर की व्यवस्था, साफ-सफाई और वहां के लोगों की समस्याओं से रूबरू होना था. इस दौरान नायडू न सिर्फ यहां के अधिकारियों और नागिरिकों से मिले बल्कि शहर के सफाईकर्मियों से भी मिले. उन्होंने सफाईकर्मियों से बातचीत की और शहर की साफ-सफाई पर चर्चा की. 

कोच्चि की मेट्रो में किया सफर
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 'भारत के उपराष्ट्रपति ने मरीन ड्राइव के सुभाष पार्क में महापौर, कलेक्टर और पुलिस आयुक्त के साथ सुबह की सैर की. इस दौरान उन्होंने ने अधिकारियों से स्मार्ट सिटी, कोच्चि के विकास और मेट्रो जैसी परियोजनाओं पर बातचीत की.' बयान में कहा गया है कि उप-राष्ट्रपति ने इसके बाद महाराजा कॉलेज से लुलु मॉल तक कोच्चि मेट्रो से सफर किया और स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कोच्चि मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों से भी चर्चा की. बता दें कि शहरी विकास मंत्री रहने के दौरान भी वेंकैया नायडू ने शहर के विकास और कोच्चि मेट्रो में गहरी दिलचस्पी दिखाई थी.

किसी आधिकारिक कार्यक्रम में नहीं गए थे नायडू
नायडू कोच्चि में किसी आधिकारिक कार्यक्रम में नहीं गए थे. वह मरथोमा चर्च के पादरी फिलिपोस मार क्राइसस्टोम के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे थे. यहां से नायडू कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से त्रिरुवल्ला जाएंगे और कार्यक्रम के बाद वह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

Trending news