राहुल गांधी के आंख मारने पर कुमार विश्वास ने कहा, 'सदनों में क्या-क्या मारा गया है, मुल्क को मालूम है'
Advertisement

राहुल गांधी के आंख मारने पर कुमार विश्वास ने कहा, 'सदनों में क्या-क्या मारा गया है, मुल्क को मालूम है'

 शुक्रवार का दिन केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए निर्धारित किया गया. सदन में बहस के दौरान राहुल गांधी के भाषण की चर्चा सभी तरफ हो रही है.

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी एक अलग ही अंदाज में नजर आए

नई दिल्ली : संसद का मानसून सत्र चल रहा है. शुक्रवार का दिन केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए निर्धारित किया गया. सदन में बहस के दौरान राहुल गांधी के भाषण की चर्चा सभी तरफ हो रही है. राहुल का अपनी सीट से उठकर प्रधानमंत्री मोदी के पास जाना और उन्हें लगे लगाना और इसके बाद अपनी सीट पर बैठे हुए ही किसी बात पर आंख मारना. सदन में राहुल गांधी ने ये नए रूप देखने को मिले. पीएम मोदी को गले लगा कर जैसे ही राहुल गांधी लौटकर अपनी जगह आए, वह सदन में अपनी सीट पर बैठकर आंख मारते हुए भी नजर आए. उनके इस तरह आंख मारने को राजनीतिक गलियारे में सभी अपने तरीके से परिभाषित कर रहे हैं. 

मशहूर गीतकार और आम आदमी के नेता कुमार विश्वास ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर राहुल गांधी के आंख मारने पर तंज कसते हुए कहा, 'अमां छोड़िए भी! ज़रा दिल बड़ा करिए! आंख ही तो मारी है वरना इन सदनों में क्या-क्या मारा गया है, मुल्क को मालूम है.'

राहुल गांधी के भाषण की तारीफ करते हुए कहा कि लोकतंत्र को हमेशा एक अच्छी वहस की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि सदन के पटल पर राहुल गांधी का आत्मविश्वास अलग ही नजर आ रहा था. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि प्रधानमंत्री अपने कद और गरीमा के अनुरूप ही अपनी प्रतिक्रिया देंगे. कुमार विश्वास ने सदन में राहुल गांधी के आत्मविश्वास की खुलकर तारीफ की. 

बता दें कि लोकसभा में राहुल गांधी ने शानदार भाषण दिया. उनके भाषण में आरोप भी था, आंकड़े भी थे, इमोशन भी थे और व्‍यंग भी था. लेकिन जितना तीखा और तंज से भरा भाषाण राहुल गांधी ने अपने मुंह से दिया, उतनी ही तीखा और पैना तेवर उनके हावभाव में भी दिखा. 

अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चल रहे अपने भाषण के आखिर में राहुल गांधी ने कहा, 'आप लोगों के अंदर मेरे लिए नफरत है, आप मुझे पप्‍पू और बहुत गालियां देकर बुला सकते हैं, लेकिन मेरे अंदर आपके लिए नफरत नहीं है.' 

इतना कहना था कि राहुल गांधी अपनी सीट उठकर सीधा पीएम मोदी के पास पहुंचे और पीएम मोदी को गले लगा दिया. राहुल गांधी और पीएम मोदी को यूं गले लगता देख जैसे पूरा सदन हंस पड़ा.

Trending news