सियासी गलियारों में सक्रिय हुए लालू, शरद यादव से मिलकर बोले-थर्ड फ्रंट समय की जरूरत

 लालू यादव ने कहा कि शरद यादव के सांसद नहीं होने से पार्लियामेंट सुना सा लगता है. संसद में अब उनकी आवाज को नहीं सुन पाने का दुख है.

सियासी गलियारों में सक्रिय हुए लालू, शरद यादव से मिलकर बोले-थर्ड फ्रंट समय की जरूरत
लालू शरद से मिलने उनके घर पहुंचे

Patna/Delhi: राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत में सुधार होते ही वह राजधानी दिल्ली में एक्टिव हो गए हैं. लालू इन दिनों दिल्ली में अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं. दिल्ली में लालू प्रसाद यादव मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से मुलाकात करने के बाद मंगलवार को शरद यादव (Sharad Yadav) से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे थे. 

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने कहा कि शरद यादव के सांसद नहीं होने से पार्लियामेंट सुना सा लगता है. संसद में अब उनकी आवाज को नहीं सुन पाने का दुख है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन और जातीय जनगणना (caste census) को लेकर मुलायम, शरद और हमने बहुत संघर्ष किया है. 

राजद सुप्रीमो ने कहा कि शरद यादव जल्दी ठीक हों ये हमारी कामना है, हम सब फिर मिल जाएं. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि पेगासौस (Pegasus) की जांच हर हाल में होनी चाहिए. साथ ही जदयू नेता द्वारा नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताए जाने पर लालू ने कहा कि नरेंद्र मोदी बताएं क्या नीतीश कुमार को केंद्र में आना चाहिए क्योंकि बीजेपी के नेता पहले से ही कह रहे हैं कि पीएम की कोई वेकेंसी नहीं है. 

तेजस्वी ने बिहार विधानसभा में अकेले लड़ाई लड़ी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी के नेतृत्व को लेकर लालू यादव ने कहा कि तेजस्वी ने बिहार विधानसभा में अकेले लड़ाई लड़ी और हमारी सरकार बन गयी थी. कई जगहों पर 10 और 15 वोटों से बेइमानी करके राजद को सत्ता में आने से रोक दिया गया. 

'जगह क्या होता है, जगह बनाता है फिर बिगड़ जाता है'
पत्रकारों ने जब पूछा कि क्या लालू के दिल मे नीतीश के लिए जगह है, तो उन्होंने कहा कि जगह क्या होता है, जगह बनाता है फिर बिगड़ जाता है, हम दोनों साथ रहे लेकिन अभी कोई संभावना नहीं दिख रही है. 

थर्ड फ्रंट बनाए जाने के मामले में ये कहा 
इसके साथ ही लालू यादव ने केंद्र में आने से भाजपा को रोकने के लिए थर्ड फ्रंट बनाए जाने के मामले में कहा कि यह बहुत जरूरी है. इसके बाद चुटकी लेते हुए लालू ने कहा कि बीजेपी बताए क्या PM की वेकैंसी है?  

 

इस मुलाकात के बाद शरद यादव ने ट्वीट किया, लोग मंज़िल देखते हैं, हम सफ़र देखते हैं. राजनीति में युवा समय से असमानता के खिलाफ संघर्ष के हमारे समाजवादी साथी लालू से भेंट हुई. उनके साथ श्री प्रेम चंद गुप्ता जी, बेटी मीसा भारती भी आए.

 

इस मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव की बेटी मीशा ने भी ट्वीट किया,'दो समाजवादी पुरोधा!जब मिलते हैं तो देश के कई पड़ाव यूँ ही बातों में समेट लेते हैं!आज लालू प्रसाद यादव और शरद यादव से मिले.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.