close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल पर महेश शर्मा ने साधा निशाना, कहा- PM मोदी ने एक भी दिन नहीं ली छुट्टी

केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में अब तक एक भी दिन अवकाश नहीं लिया है.

राहुल पर महेश शर्मा ने साधा निशाना, कहा- PM मोदी ने एक भी दिन नहीं ली छुट्टी
पिछले दो वर्षों में सोनिया गांधी चौथी बार गोवा में छुट्टियों के लिए पहुंची हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गोवा में छुट्टियां मनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में अब तक एक भी दिन अवकाश नहीं लिया है.

राहुल गांधी और सोनिया गांधी के गोवा जाने को कांग्रेस ने ‘निजी यात्रा’ बताया है. उनकी यात्रा तब सार्वजनिक हुई जब स्थानीय निवासी रचना फर्नांडिस ने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के साथ अपनी तस्वीर डाली. उन्होंने कहा, ‘‘वह उनकी सौम्यता और विनम्रता से अभिभूत हैं.’’

राहुल-सोनिया की यात्रा के बारे में पूछे गए एक सवाल पर शर्मा ने कहा, ‘‘हमारे प्रधानमंत्री ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में एक भी दिन अवकाश नहीं लिया है, जबकि यह शोध का विषय है कि ये लोग छुट्टियों पर रहने के दौरान कहां जाते हैं.’’

कांग्रेस पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए शर्मा ने कहा कि कांग्रेस खुद को राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर पेश करना चाहती है, लेकिन अनिवार्य रूप से यह ‘मां-बेटे’ की पार्टी बनी हुई है.

राहुल, सोनिया गांधी गोवा पहुंचे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी तीन दिवसीय 'व्यक्तिगत दौरे' पर गोवा पहुंचे. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि राहुल और सोनिया विशेष विमान से राज्य पहुंचे. वह दक्षिण गोवा में एक पांच सितारा रिसॉर्ट में रुकेंगे.

पिछले दो वर्षों में सोनिया गांधी चौथी बार गोवा में छुट्टियों के लिए पहुंची हैं जबकि राहुल गांधी 2017 में नए साल के जश्न के दौरान अपनी मां के साथ पहुंचे थे.

कांग्रेस प्रवक्ता सुनील कावथंकर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि अपनी छुट्टियों के दौरान शीर्ष नेताओं की पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की संभावना नहीं है क्योंकि यह उनका 'व्यक्तिगत दौरा' है.

राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव और गोवा में दो विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर अगले कुछ सप्ताह में तटीय राज्य के पार्टी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत कर सकते हैं.

(इनपुट-भाषा)