close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनंत कुमार के निधन पर ममता बनर्जी ने जताया शोक

बनर्जी ने आज सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “छह बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, मित्रों एवं समर्थकों के साथ हैं.” 

अनंत कुमार के निधन पर ममता बनर्जी ने जताया शोक
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाईल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर सोमवार को गहरी संवेदना व्यक्त की. बनर्जी ने आज सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “छह बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, मित्रों एवं समर्थकों के साथ हैं.” 

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से अनंत कुमार पिछले कई दिनों से आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे. उनको फेफड़ों का कैंसर और इंफेक्‍शन था.अंतिम दर्शन के लिए अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को आज बेंगलुरू के नेशनल कॉलेज में रखा जाएगा.

अनंत कुमार कर्नाटक में बीजेपी के दिग्‍गज नेताओं में गिने जाते थे. कर्नाटक में बीजेपी को स्‍थापित करने में उनका अहम योगदान माना जाता है. वह बेंगलुरू दक्षिण से छह बार लोकसभा सांसद रहे. अनंत कुमार बीजेपी के सत्‍ता में आने के बाद मई, 2014 में केंद्रीय रसायन और उवर्रक मंत्री बने. जुलाई, 2016 में मोदी सरकार में उनको संसदीय कार्यमंत्री भी बनाया गया.

22 जुलाई, 1959 को बेंगुलरू में जन्‍मे अनंत कुमार ने हुबली के केएस आर्ट्स कॉलेज से बीए की डिग्री ली और उसके बाद कर्नाटक यूनिवर्सिटी से संबद्ध जेएसएस लॉ कॉलेज से वकालत की पढ़ाई की. उनके परिवार में पत्‍नी तेजस्विनी के अलावा दो बेटियां ऐश्‍वर्या और विजेता हैं. वह 1996 से बेंगलुरू दक्षिण से लोकसभा सांसद के रूप में चुने जाते रहे.

(इनपुट भाषा से)