close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रिया दत्त पर टिकट बेचने का आरोप, कांग्रेस नेता ने कहा- अंडरवर्ल्ड से संबंध रखते हैं उनके भाई

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर बगावत खुलकर सामने आ गई है.

प्रिया दत्त पर टिकट बेचने का आरोप, कांग्रेस नेता ने कहा- अंडरवर्ल्ड से संबंध रखते हैं उनके भाई
(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly election 2019) के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर बगावत खुलकर सामने आ गई है. पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने कहा है कि मुंबई की अगर 3-4 सीटों को छोड़ दिया जाए तो सभी कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो जाएगी. वहीं एक और एक स्थानीय नेता ने पूर्व सांसद प्रिया दत्त (Priya Dutt) पर विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने और उनके भाई बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त पर अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध रखने के गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस पार्षद ब्रायन मिरांडा ने सोनिया गांधी को एक ईमेल के जरिए अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

अपने शिकायती मेल में मिरांडा ने लिखा है कि प्रिया दत्त एक बार फिर 175 कलिंगा विधानसभा का टिकट बेचने में कामयाब रही हैं. इस क्षेत्र से उस जॉर्ज अब्राहम को कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है, जिसने 14 साल पहले निगम का चुनाव जीता था. 2012 से लगातार दो बार के पार्षद मिरांडा ने आरोप लगाया कि प्रिया दत्त ने सिर्फ अपने अहम की वजह से उनको दरकिनार कर दिया है.

संजय दत्त के अंडरवर्ल्ड से संबंध
पूर्व सांसद प्रिया के भाई और बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने शिकायती ई-मेल में लिखा, ''दत्त साहब (सुनील दत्त) के जाने के बाद यह परिवार अपना सम्मान खो चुका है. आप उनके भाई (संजय दत्त) के कामों के बारे में जानती हैं. आज भी वे अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध रखते हैं और मैं हवा में बात नहीं करता. जब आपको उन तथ्यों के बारे में पता चलेगा जो बहुत बाद में सामने आएंगे, तो आप खुद ही अपने निर्णय पर पछताएंगी.''

मुंबई में 3-4 सीट छोड़कर पूरे महाराष्‍ट्र में कांग्रेस की जमानत जब्‍त होगी: संजय निरुपम

उधर, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता संजय निरुपम ने अपनी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्सोवा सीट पर मैंने अपनी पसंद का उम्‍मीदवार मांगा था, लेकिन निराशा मिली. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सोनिया गांधी के पास बैठे लोग साजिश रच रहे हैं. पार्टी में पुरानी परंपरा खत्‍म हो गई है. कांग्रेस के सिस्‍टम में गड़बड़ी आ गई है, यदि सुधार नहीं हुआ तो पूरी पार्टी तबाह हो जाएगी.