संसद का बजट सत्र 17 जून से, 5 जुलाई को पेश किया जाएगा बजट

संसद का बजट सत्र 17 जून से, 5 जुलाई को पेश किया जाएगा बजट

शुक्रवार शाम को कैबिनेट मीटिंग हुई. इसमें सरकार के पहले 100 दिन के एजेंडे पर चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार, संसद का बजट सत्र 17 जून से शुरू होगा. बजट सत्र 26 जुलाई तक चलेगा.

संसद का बजट सत्र 17 जून से, 5 जुलाई को पेश किया जाएगा बजट

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए सरकार का गठन हो चुका है. शुक्रवार शाम को कैबिनेट मीटिंग हुई. इसमें सरकार के पहले 100 दिन के एजेंडे पर चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार, संसद का बजट सत्र 17 जून से शुरू होगा. बजट सत्र 26 जुलाई तक चलेगा. इस दौरान सरकार अपना बजट पेश करेगी. 19 जून को लोकसभा स्‍पीकर का चुनाव किया जाएगा. उससे पहले सदन का सबसे सीनियर सांसद बाकी के सांसदों को शपथ दिलाएगा.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा. प्रकाश जावड़ेकर ने बताया, 20 जून को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के संयुक्‍त सत्र को संबोधित करेंगे. 4 जुलाई को आर्थ‍िक सर्वे पेश किया जाएगा. 5 जुलाई को आम बजट पेश किया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार, लोकसभा में प्रोटेम स्‍पीकर की भूमिका में मेनका गांधी हो सकती हैं. उन्‍हें इस बार मोदी मंत्र‍िमंडल में जगह नहीं मिली है. पिछली सरकार में वह महिला एवं बाल विकास मंत्री थीं. इस बार ये जिम्‍मेदारी अमेठी में राहुल गांधी को हराने वाली स्‍मृति ईरानी को मिली है.

मोदी सरकार का एक और बड़ा फैसला, सभी किसानों को मिलेगा सम्‍मान योजना का लाभ

इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट मीटिंग में दो बड़े फैसले किए. इसके तहत अब देश के सभी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान योजना का लाभ मिलेगा. इसके तहत अब तक 12 करोड़ किसानों को साल में 6 हजार रुपए दिए जाने थे. लेकिन अब देश के 15 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान योजना का लाभी मिलेगा.

Trending news