close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाबः MLA सुखपाल सिंह खैरा ने AAP से दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया यह आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर इस्तीफा सौंपा है और पार्टी पर कई आरोप भी लगाए हैं

पंजाबः MLA सुखपाल सिंह खैरा ने AAP से दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया यह आरोप
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पंजाब में आम आदमी पार्टी से बागी विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर इस्तीफा सौंपा है और पार्टी पर कई आरोप भी लगाए हैं. बता दें लगभग 2 माह पहले ही खैरा को पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ बगावत के चलते पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. खैरा पर आरोप था कि वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं, जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. जिसके बाद खैरा ने कुछ विधायकों के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी थी. बता दें कुछ समय पहले ही एचएस फुल्का ने पार्टी से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद अब सुखपाल खैरा ने भी पार्टी को अपना इस्तीफा थमा दिया है, जो कि लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है.

वहीं खैरा के इस्तीफे पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अगर खैरा देश हित के लिए कार्य करना चाहते हैं तो वो पार्टी में रहकर हमारे साथ काम कर सकते हैं, लेकिन अगर वे अपने हित के लिए कार्य करना चाहते हैं तो कही भी जा सकते हैं. इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता.

लोकसभा चुनाव में ताल ठोकेगी AAP, बीजेपी के खिलाफ इन 5 राज्यों में उतारेगी अपने उम्मीदवार

आंदोलन की विचारधारा से भटक गई है पार्टी
आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद खैरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.' वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा कि 'पार्टी अब उस विचारधारा से पूरी तरह भटक गई है जो कि अन्ना हजारे के साथ आंदोलन के समय पार्टी में दिखाई दे रही थी. पार्टी अब अन्ना हजारे के बनाए सिद्धांतों को भूल चुकी है. जिन उद्देश्यों को लेकर वह पार्टी में शामिल हुए थे वह अब पार्टी में नहीं रह गए.' बता दें खैरा आम आदमी पार्टी से पंजाब के नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं और फिलहाल भोलाथ से विधायक हैं. वहीं खैरा को पंजाब में 5 से 6 अन्य विधायकों का भी समर्थन है, ऐसे में देखना यह होगा कि ये विधायक खैरा का साथ देते हैं या नहीं.

अमृतसर हमले पर AAP विधायक के विवादि‍त बोल, 'हो सकता है ये हमला सेनाध्‍यक्ष ने कराया हो'

बता दें सुखपाल खैरा और एचएस फूलका के इस्तीफे के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी के कुल 18 विधायक रह गए हैं. वहीं केजरीवाल को लिखे पत्र में खैरा ने आरोप लगाया है कि पार्टी ने उन्हें अपमानित किया. बता दें सुखपाल खैरा काफी समय से अपनी अलग पार्टी बनाना चाह रहे हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी का सदस्य रहते हुए वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे, जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वह नई पार्टी बना सकते हैं. बता दें खैरा पहले भी अपनी अलग पार्टी बनाने का संकेत दे चुके हैं.