राफेल मुद्दे पर BJP का पलटवार, कहा- 'राहुल गांधी गैर जिम्मेदाराना हैं, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों की समझ नहीं'
Advertisement

राफेल मुद्दे पर BJP का पलटवार, कहा- 'राहुल गांधी गैर जिम्मेदाराना हैं, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों की समझ नहीं'

बीते शुक्रवार को संसद के मॉनसून सत्र के दौरान विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. इस प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील का मुद्दा उठाया था.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से झूठ का सहारा लेती आई है

नई दिल्ली : राफेल डील मामले में संसद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किए गए दावों के जवाब में बीजेपी ने उन्हें नासमझ करार दिया है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राहुल गांधी को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों की समझ नहीं है. वह गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे में फ्रांस के राष्ट्रपति को खींचना दुर्भाग्यपूर्ण है. 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि गांधी परिवार के एक सदस्य ने झूठ का सहाराय लिया है. इस परिवार को एक ऐसी भीड़ ने घेर रखा है, जिसके पास झूठ बोलने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. बीजेपी नेता ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस की मंशा साफ झलक रही है कि उसका राष्ट्रीय हित से कोई सरोकार नहीं है. कानून मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ऐसा पहली बार नहीं कई बार कर चुके हैं, जब उन्होंने राष्ट्र हित की अनदेखी की है. 

बता दें कि बीते शुक्रवार को संसद के मॉनसून सत्र के दौरान विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. इस प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील का मुद्दा उठाया था. राहुल गांधी ने कहा था कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में निश्चित तौर पर घोटाला हुआ है. उन्होंने कहा था कि जब कांग्रेस विमान की कीमतों के बारे में पूछती है तो प्रधानमंत्री मोदी की घबराहट साफ दिखाई देती है. 

राहुल गांधी ने इस मामले में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को भी घसीटते हुए कहा कि रक्षा मंत्री ने पहले तो कहा था कि वह विमानों की कीमत खुलासा करेंगी या लेकिन अब कह रही हैं कि खुलासा नहीं करेंगी, क्योंकि यह एक गुप्त समझौता है. राहुल ने कहा था कि उनकी सरकार ने 520 करोड़ रुपये प्रति प्लेन में डील की थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस गए और जादू से हवाई जहाज की कीमत 1600 करोड़ प्रति प्लेन हो गई. 

राफेल पर बवाल: BJP से मांग रहे हिसाब, लेकिन खुद कांग्रेस ने बनाए रखे 'राज'

कांग्रेस अध्यक्ष ने सदन को बताया कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने उनसे कहा था कि इस सौदे में कोई गोपनीय क्लॉज नहीं है. राहुल ने कहा कि जब इमैनुअल मैक्रों ने उनसे यह बात कही थी तो पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और आनंद शर्मा उनके साथ थे.

हालांकि राहुल गांधी के बयान के बाद फ्रांस सरकार ने सफाई दी कि राफेल डील में भारत के साथ उनका एक गुप्त समझौता हुआ है. फ्रांस की सफाई के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी को उन्हीं के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की है. 

Trending news