दौड़ते हुए संसद भवन पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

पीयूष गोयल की दौड़ को लेकर ट्विटर और फेसबुक यूजर्स मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

दौड़ते हुए संसद भवन पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की बुधवार को एक तस्वीर सामने आई है जिसकी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. इस तस्वीर में मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री को अपनी कार से उतरते ही संसद भवन में अंदर की ओर दौड़ते हुए देखा जा रहा है. इसको लेकर ट्विटर और फेसबुक यूजर्स मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

इंटरनेट पर वायरल तस्वीर को देखकर समझा जा सकता है कि सदन की कार्रवाही में पहुंचने में देरी न हो जाए इसलिए पीयूष गोयल संसद परिसर में अपनी गाड़ी से उतरते ही भवन में अंदर की ओर भागते हैं. केंद्रीय मंत्री को अचानक दौड़ता देख वहां मौजूद लोग चौंक जाते हैं.

गुजरात के बारदोली से बीजेपी सांसद प्रभु बसावा ने पीयूष गोयल की इन तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर कर लिखा, ''नव भारत के ऊर्जावान मंत्री आदरणीय पीयूष गोयल जी कैबिनेट मीटिंग की समाप्ति के बाद भागते हुए संसद में पहुंचे ताकि प्रश्न काल में देर ना हो जाए.''

कर्नाटक के उडुपी-चिकमंगलुरु सीट से बीजेपी सांसद शोभा कारनदलाजे ने भी ट्वीट में लिखा, ''समय की पाबंदी और अनुशासन का पालन. कैबिनेट मीटिंग में भाग लेने के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जी प्रश्नकाल के लिए समय पर पहुंचे हुए!'' बीजेपी सांसद ने लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी जी के नेतृत्व ने सभी को नया भारत बनाने के विचार को समर्पित करने के लिए प्रेरित किया है.''    
 

बुधवार को संसद का सत्र शुरू होने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक आहूत की गई थी जिसमें शामिल होने केंद्रीय मंत्री गोयल पहुंचे थे, जहां से उन्हें संसद पहुंचकर प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सवालों के जवाब देने थे.

मालूम हो कि लोकसभा की बैठक का पहला घंटा प्रश्‍नों के लिए होता है और उसे प्रश्‍नकाल कहा जाता है. यह एक घंटा सुबह 11 से 12 तक होता है. प्रश्नकाल में संसद सदस्य जनता से जुड़े किसी मामले पर जानकारी प्राप्त करने के लिए सरकार के मंत्रियों से सवाल पूछते हैं, जिनका संबंधित मंत्री को लिखित या मौखिक जवाब देना होता है.