NDA की सहयोगी पार्टी के नेता का दावा-यदि बीजेपी 220 सीटें भी जीती तो मोदी ही पीएम होंगे
Advertisement

NDA की सहयोगी पार्टी के नेता का दावा-यदि बीजेपी 220 सीटें भी जीती तो मोदी ही पीएम होंगे

आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 'यदि भाजपा 2019 में होने वाले चुनाव में 220 से 240 सीटें भी जीतती है तो सरकार पीएम मोदी ही चलाएंगे'.

NDA की सहयोगी पार्टी के नेता का दावा-यदि बीजेपी 220 सीटें भी जीती तो मोदी ही पीएम होंगे

नई दिल्ली : 2019 में होने वाले आम चुनावों में ज्यादा वक्त बचा नहीं है. केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जहां महागठबंधन की चर्चा जोरों पर है, वहीं भाजपा की ओर से भी दावा किया जा रहा है कि वह और ज्यादा ताकत से सत्ता में वापसी करेगी. एनडीए के लिए मुश्किले ये हैं कि उसके कुछ सहयोगी उससे दूर जा चुके हैं. आंध्र में जहां टीडीपी ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है, वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना ने ऐलान कर दिया है कि वह अगला चुनाव अकेले लड़ेगी. ऐसे में भाजपा के लिए राह आसान नहीं होगी.

ऐसे में महाराष्ट्र में उसकी सहयोगी पार्टी आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 'यदि भाजपा 2019 में होने वाले चुनाव में 220 से 240 सीटें भी जीतती है तो सरकार पीएम मोदी ही चलाएंगे'. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, हालांकि उस समय देखने वाली बात ये होगी कि भाजपा अपने लिए जरूरी नंबर कहां से लाती है. दलितों के मुद्दे पर रामदाव अठावले ने कहा, ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जो ये बताता हो कि दलित केंद्र सरकार से नाराज हैं.  रामदाव अठावले ने कहा, हमारी सरकार अच्छा काम कर रही है. मोदी सरकार का सिद्धांत ही है सबका साथ सबका विकास. खुद पीएम कह चुके हैं यदि बाबा साहब आंबेडकर नहीं होते तो एक चायवाला पीएम नहीं बन सकता था.

कांग्रेस की 80 सीट से ज्यादा नहीं आएंगीं
रामदास अठावले ने कहा, हम 2019 का चुनाव भी जीतेंगे. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस 80 से 90 सीट से ज्यादा नहीं जीत पाएगी. वहां पर प्रधानमंत्री पद के कई उम्मीदवार हैं. भाजपा की कुछ सीटें यूपी से कम हो सकती हैं, लेकिन सरकार हम ही बनाएंगे.

यूपी में कम हो सकती हैं सीटें
अठावले के अनुसार, एसपी कांग्रेस और बीएसपी के साथ आने के बावजूद भाजपा ने यूपी में तीन सीटें बहुत छोटे मार्जिन से गंवाई हैं. यहां तक बिहार में लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार और कांग्रेस के साथ आने के बावजूद भाजपा ने वहां पर अच्छा प्रदर्शन किया था. अभी तक मोदी लहर ने अपना असर नहीं खोया है. ये सही है कि यूपी में भाजपा की 20 से 25 सीटें कम हो सकती हैं. महाराष्ट्र में शिवसेना के जाने से भी थोड़ा सा नुकसान होगा. लेकिन नॉर्थ ईस्ट में भाजपा को बड़ा फायदा होगा, इससे भरपाई हो सकती है.

Trending news