बिहार में DRDO अस्पताल नहीं बनने पर बोले तेजस्वी-बिहारियों की जान इतनी सस्ती है?

Bihar News: RJD नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में डीआरडीओ द्वारा कोविड अस्पताल नहीं बनाए जाने को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधा है.      

बिहार में DRDO अस्पताल नहीं बनने पर बोले तेजस्वी-बिहारियों की जान इतनी सस्ती है?
तेजस्वी यादव ने केंद्र व राज्य सरकार पर किया हमला (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 12 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. केंद्र व राज्य सरकार द्वारा बिहार में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई ठोस कदम उठाए जा रहे हैं. 

एक तरफ केंद्र सरकार ने जहां वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने का फैसला किया है, तो वहीं दूसरी तरफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार ने 'नाइट कर्फ्यू' (Night Curfew) लगाने के साथ ही कई अहम फैसले लिए हैं. इन सबके बीच राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने DRDO द्वारा बिहार में कोविड अस्पताल नहीं बनाए जाने को लेकर केंद्र के साथ ही राज्य सरकार पर भी जोरदार हमला किया है.

(Tejashwi Yadav) ने एक के बाद एक ट्वीट करके हरियाणा जैसे छोटे प्रदेश में DRDO द्वारा दो अस्पताल बनाए जाने और बिहार जैसे बड़े व अधिक जनघनत्व वाले राज्य में डीआरडीओ द्वारा एक भी कोविड अस्पताल नहीं बनाए जाने पर सवाल खड़ा किया है

ये भी पढ़ें- Lockdown की मांग करने वाले को ललन सिंह का जवाब, बोले-जरूरत होगी, तो CM लेंगे फैसला

तेजस्वी यादव ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'केन्द्र सरकार DRDO के जरिए कम आबादी और कम कोरोना मामलों के बावजूद हरियाणा में 500 बेड वाले दो कोविड समर्पित अस्पताल चालू करवा रही है. क्या बिहारियों की जान इतनी सस्ती है जो NDA को 48 MP देने के बावजूद इस महामारी में केंद्र सरकार का यह आपराधिक सौतेलापन सहें? बोलिए नीतीश कुमार जी' 

 

दरअसल, देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने कमर कस ली है. यही वजह है कि दिल्ली, मुंबई समेत देश के कई राज्यों में केंद्र सरकार ने डीआरडीओ को अस्थाई अस्पताल बनाने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar: शिक्षा विभाग ने 15 मई तक बंद किए सभी शिक्षण संस्थान,आयोग-समिति को मिलेगी छूट

खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए पिछले दिनों कहा था कि देश के कई शहरों में डीआरडीओ 500 बेडों के अस्थाई अस्पताल का निर्माण करेगा. साथ ही राजनाथ सिंह ने रक्षा सचिव को इन अस्पतालों में भर्ती होने वाले आम नागरिकों के लिए इलाज की सुविधाएं उप्लब्ध कराने के लिए कहा है. 

विभिन्न राज्यों के लोकल कमांडर्स को अपने राज्यों के मुख्यमंत्री से बात कर हालात को ध्यान में रखते हुए कोविड अस्पताल बनाए जाने का निर्देश दिया गया है. इसी के तहत हरियाणा में तत्काल दो अस्थाई कोविड अस्पताल डीआरडीओ द्वारा बन रहे हैं, जिस पर तेजस्वी यादव ने सवाल खड़ा किया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.