हैदराबाद सिटी में औवैसी की बादशाहत कायम, AIMIM के 7 प्रत्याशी जीते

AIMIM 2009 से लगातार 7 सीटों पर चुनाव जीतती आ रही है.

हैदराबाद सिटी में औवैसी की बादशाहत कायम, AIMIM के 7 प्रत्याशी जीते
(फोटो साभार असदुद्दीन ओवैसी फेसबुक)

हैदराबाद: एकबार फिर से हैदराबाद ओल्ड सिटी में AIMIM ने दबदबा कायम रखते हुए 7 सीटों पर जीत दर्ज की है. AIMIM ने 8 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. अकबरुद्दीन ओवैसी चंद्रयानगुट्टा सीट से लगातार पांचवी बार चुनाव जीते हैं. उन्होंने बीजेपी के सैयद शहजादी को 80 हजार से ज्यादा वोटों से हराया.

उनके अलावा चारमीनार सीट से मुमताज अहमद खान, याकुतपुरा सीट से अहमद पाशा कादरी, नामपल्ली से जाफर हुसैन, मलकपेट से अहमद बिन अब्दुल्लाब बलाला, बहादुरपुरा से आजम खान और कारवां सीट से कौसर मोहिउद्दीन चुनाव जीते हैं. ये सभी सीटें ओल्ड हैदराबाद सिटी के अंतर्गत आती हैं.

तेलंगाना : चंद्रशेखर राव कल ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ, TRS को तीन चौथाई बहुमत

AIMIM 2009 में पहली बार 7 सीटें जीती थी. उसके बाद 2014 और 2018 के चुनाव में भी पार्टी ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की है.

हैदराबाद की जनता ने बीजेपी के स्टार कैम्पेनर योगी आदित्यनाथ के उस बयान को पूरी तरह से नकारा जिसमें उन्होंने कहा कि था कि अगर बीजेपी जीतती है तो निजाम की तरह असदुद्दीन ओवैसी को हैदराबाद छोड़कर भागना होगा. बीजेपी के पक्ष में हवा बनाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने एक ही दिन हैदराबाद शहर में चार  अलग-अलग जगहों पर रैली की थी.

तेलंगाना में 4 मंत्रियों को करना पड़ा हार का सामना, BJP ने खोला खाता

योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में नाम बदलने की भी बात की थी. उन्होंने कहा था कि करीमनगर का नाम बदलकर करीमपुरम कर देंगे. हैदराबाद शहर का नाम बदल कर भाग्य नगर कर दिया जाएगा. चंद्रशेखर राव ने चुनाव जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस बात का जिक्र किया.