Telangana Elections 2018: चंद्रशेखर राव 50 हजार वोटों से जीते

रुझान में TRS को प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है. एक्सपर्ट का मानना है कि TRS ने जिस आक्रामक तरीके से प्रचार किया था उसका उसे लाभ मिला है.

Telangana Elections 2018: चंद्रशेखर राव 50 हजार वोटों से जीते
फोटो साभार : ANI
Play

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana Assembly Elections 2018) के मुख्यमंत्री और TRS प्रमुख के. चंद्रशेखर राव 50 हजार वोटों से चुनाव जीत चुके हैं. वे गजवेल सीट से मैदान में थे. चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, 117 सीटों पर रुझान आ चुका है. कांग्रेस 21 सीटों पर लीड कर रही है. TRS 84 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी भी दो सीटों पर आगे चल रही है, वहीं AIMIM 6 सीटों पर लीड कर रही है.

TRS प्रत्याशी और चंद्रशेखर राव सरकार में कैबिनेट मंत्री तलासनी श्रीनिवास चुनाव जीत चुके हैं. वे सनथ नगर विधानसभा से मैदान में थे. उन्होंने 30,217 वोटों से जीत दर्ज की है.

 

 

पहली सीट AIMIM के खाते में गई. चंद्रयानगुट्टा सीट से असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी चुनाव जीते. AIMIM के दूसरे उम्मीदवार मुमताज अहमद खान भी लगभग 33 हजार वोटों से चुनाव जीत चुके हैं. AIMIM के 8 प्रत्याशी मैदान में हैं. पार्टी  प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पहले ही कह चुके हैं कि मैं चाहता हूं कि चंद्रबाबू नायडू बहुमत के साथ सरकार  बनाएं. लेकिन, उनका समर्थन TRS के साथ है. 

 

 

तेलंगाना (Telangana Assembly Elections 2018) अलग राज्य का गठन 2013 में हुआ था. नए राज्य के गठन के बाद पहली बार यहां विधानसभा चुनाव हुआ है. कुल 73.20 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया था. वैसे तो तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होना था, लेकिन टीआरएस सरकार की सिफारिश के बाद सितंबर में राज्य विधानसभा समय से पहले भंग कर दी गई थी.

तेलंगाना में कुल 1821 प्रत्याशी मैदान में हैं. काउंटिंग से पहले पीपुल्स फ्रंट (प्रजा कुटमी) के नेताओं ने सोमवार को  राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मुलाकात कर पत्र सौंपा. उन्होंने चुनाव पूर्व गठबंधन को एक ही माने जाने की अपील की जाए.

नतीजों (Telangana Assembly Elections 2018) से पहले AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला. आमतौर पर औपचारिक रूप से लोगों से मिलने वाले ओवैसी हैदराबाद की सड़कों पर बाइक दौड़ाते नजर आए. सोमवार को वह बाइक से निकले.उनके समर्थकों ने उन्हें घेर लिया. वह बाइक पर सवार होकर तेलंगाना के केयरटेकर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मिलने पहुंचे. तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly elections 2018) में इस बार ओवैसी की पार्टी का केसीआर की पार्टी टीआरएस के साथ गठबंधन है.