UP में नेताओं पर टूटा कोरोना का कहर, संक्रमण से 17वीं विधानसभा के 12 सदस्यों की मौत हुई

आम के साथ खास लोग भी कोरोना की चपेट में आकर दम तोड़ रहे हैं. नेता भी इससे अछूते नहीं हैं. कोरोना की पहली लहर ने यूपी के 17वीं विधानसभा के कई सदस्यों को निगला तो दूसरी लहर भी बेहद घातक साबित हो रही है.

UP में नेताओं पर टूटा कोरोना का कहर, संक्रमण से 17वीं विधानसभा के 12 सदस्यों की मौत हुई
उत्तर प्रदेश विधानसभा.

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी जानलेवा साबित हो रही है. आम के साथ खास लोग भी कोरोना की चपेट में आकर दम तोड़ रहे हैं. नेता भी इससे अछूते नहीं हैं. कोरोना की पहली लहर ने यूपी के 17वीं विधानसभा के कई सदस्यों को निगला तो दूसरी लहर भी बेहद घातक साबित हो रही है.

UP Weather Update: जारी रहेगी मौसम की उठापटक, धूल भरी आंधी चलने के साथ पड़ेंगी बौछारें

 

बीते 15 दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय जनता पार्टी के 4 विधायकों ने दम तोड़ा है. इनमें औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर व लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव का एक ही दिन 23 अप्रैल को निधन हो गया था. इसके बाद 28 अप्रैल को नवाबगंज से भाजपा विधायक केसर सिंह गंगवार का निधन हो गया था. शुक्रवार को रायबरेली विधायक दल बहादुर कोरी नहीं रहे.

UP Board Exam 2021: 10वीं-12वीं और यूनिवर्सिटी एग्जाम पर जल्द आ सकता है अंतिम निर्णय

इससे पहले राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का भी 6 मई को निधन हो गया. वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित थे. कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी डॉ. जयश्री शर्मा को अपनी चपेट लिया. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित होने से नहीं बच सके. हालांकि ये सभी ठीक हो चुके हैं.

रमजान महीने के आखिरी जुमे की नमाज आज, एडवाइजरी जारी, घर में नमाज अदा करने की अपील

उत्तर प्रदेश में 17 वीं विधानसभा के 13 सदस्य नहीं रहे
उत्तर प्रदेश में 17 वीं विधानसभा के सदस्य कमल रानी वरुण घाटमपुर (कानपुर शहर), चेतन चौहान नौगावां सादात (अमरोहा), जगन प्रसाद गर्ग आगरा सदर (आगरा), जन्मेजय सिंह देवरिया सदर (देवरिया), पारस नाथ यादव मल्हनी (जौनपुर), मथुरा प्रसाद पाल सिकन्दरा (कानपुर देहात), रमेश चंद्र दिवाकर औरैया सदर (औरैया).

पंचायत चुनाव में मिली हार तो बौखलाया पूर्व प्रधान, JCB से खुदवा दी अपने कार्यकाल में बनी सड़क

रामकुमार वर्मा पटेल निघासन (लखीमपुर खीरी), लोकेंद्र सिंह नूरपुर (बिजनौर), सुरेश कुमार श्रीवास्तव लखनऊ पश्चिम (लखनऊ), केसर सिंह गंगवार नवाबगंज ( बरेली) और दल बहादुर कोरी सलोन(रायबरेली) अब हमारे बीच नहीं हैं. इसके अलावा वीरेंद्र सिंह सिरोही का निधन सड़क दुर्घटना में हुआ. कमल रानी वरुण व चेतन चौहान राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री थे. 

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.