व्हाइट हाउस के सलाहकार ने बताया, अच्छी रही डिनर के दौरान युद्ध व्यापार पर चर्चा
Advertisement

व्हाइट हाउस के सलाहकार ने बताया, अच्छी रही डिनर के दौरान युद्ध व्यापार पर चर्चा

जी20 शिखर सम्मेलन के लिए पिछले दो दिन से अर्जेंटिना की राजधानी में मौजूद ट्रंप और शी ने दुनिया की शीर्ष दो अर्थव्यवस्थाओं को पूर्ण व्यापार युद्ध में फंसने से बचाने के लिए यह बैठक की.

दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच करीब दो घंटे चली बैठक पर यह पहली प्रतिक्रिया है. (फाइल फोटो)

ब्यूनस आयर्स: व्हाइट हाउस के आर्थिक मामलों के शीर्ष सलाहकार लैरी कुडलो का कहना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच शनिवार को डिनर/रात्रिभोज के दौरान युद्ध व्यापार को लेकर हुई चर्चा अच्छी रही. ट्रंप और उनके शिष्टमंडल के ब्यूनस आयर्स से रवाना होने से पहले कुडलो ने पत्रकारों से यह बात कही. दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच करीब दो घंटे चली बैठक पर यह पहली प्रतिक्रिया है.

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि इस संबंध में वह जल्दी ही बयान जारी करेंगी वहीं चीन की सरकार ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

बता दें कि जी20 शिखर सम्मेलन के लिए पिछले दो दिन से अर्जेंटिना की राजधानी में मौजूद ट्रंप और शी ने दुनिया की शीर्ष दो अर्थव्यवस्थाओं को पूर्ण व्यापार युद्ध में फंसने से बचाने के लिए यह बैठक की.

शिष्टमंडल के सदस्यों की उपस्थिति में हुई इस बैठक में दोनों नेताओं ने बेहतरी की आशा जताई है.

ट्रंप ने कहा, ‘‘संभवत: अंत में हमें ऐसा कुछ मिलेगा जो चीन और अमेरिका दोनों के लिए अच्छा होगा.’’

शी ने कहा कि इसका समाधान निकालना बहुत जिम्मेदारी का काम है. ‘‘हम सिर्फ सहयोग के माध्यम से ही शांति और समृद्धि जैसे हितों को साध सकते हैं.’’

(इनपुट-भाषा)

Trending news