close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

JDS-कांग्रेस की सरकार गिराने की जरूरत नहीं, गठबंधन के सहयोगी खुद 'अशांत' हैं: येदियुरप्पा

सिद्धरमैया ने कहा था कि भगवा पार्टी (सरकार) गिराने के अपने खेल के तहत 25 करोड़ से 30 करोड़ रुपए की पेशकश कर कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी है.

JDS-कांग्रेस की सरकार गिराने की जरूरत नहीं, गठबंधन के सहयोगी खुद 'अशांत' हैं: येदियुरप्पा
बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि गठबंधन के घटक खुद ही ‘अशांत’ हैं.

बेंगलुरु: कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश नहीं कर रही है और वह इन दोनों दलों के नेताओं के संपर्क में नहीं है. जद (एस)-कांग्रेस समन्वय समिति के प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी को सरकार गिराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि गठबंधन के घटक खुद ही ‘अशांत’ हैं.

दरअसल, सिद्धरमैया ने रविवार को कहा था कि भगवा पार्टी (सरकार) गिराने के अपने खेल के तहत 25 करोड़ से 30 करोड़ रुपये की पेशकश कर कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी है.

शोभा नहीं देते ऐसे बयान
येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सिद्धरमैया बार-बार गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. हम बार-बार कह रहे हैं कि हमें सरकार गिराने की जरूरत नहीं है. ऐसे आरोप उनके जैसे व्यक्ति को शोभा नहीं देते. उन्हें अपने दावे के समर्थन में सबूत सामने रखने दीजिए.’’

बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘वर्तमान सरकार अव्यवस्थित है क्योंकि दोनों ही दल और मंत्री संतुष्ट नहीं हैं. सरकार को अस्थिर करने का बीजेपी कोई प्रयास नहीं कर रही है. ’’

विवाद की जड़
विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि जद (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस के समक्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जद (एस) को 14 सीटें दिए जाने की मांग रखी और यही दोनों दलों के बीच विवाद की जड़ है.

(इनपुट-भाषा)