Dating Tips: डेटिंग ऐप पर पिक्चर अपलोड करते वक्त बरतें ये 4 सावधानियां, बनी रहेगी सुरक्षा
Advertisement

Dating Tips: डेटिंग ऐप पर पिक्चर अपलोड करते वक्त बरतें ये 4 सावधानियां, बनी रहेगी सुरक्षा

Relationship Tips: आज हम आपको डेटिंग ऐप पर अपनी पिक अपलोड करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप बिना परेशानी अपना सही पार्टनर तलाश कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं डेटिंग ऐप पर अपनी पिक अपलोड करने के तरीके.

Dating Tips: डेटिंग ऐप पर पिक्चर अपलोड करते वक्त बरतें ये 4 सावधानियां, बनी रहेगी सुरक्षा

Online Photo Uploading Tips: आज के इस टेक्नॉलोजी के दौर में सबकुछ बहुत हाईटेक हो गया है. उन्हीं में से एक है ऑनलाइन डेटिंग. आज के समय में ऑनलाइन डेटिंग के लिए कई सारी डेटिंग ऐप्स मौजूद हैं जिनके उपयोग से लोग अपने पसंद के दोस्त और लाइफ पार्टनर का चुनाव कर रहे हैं. ऑनलाइन डेटिंग ऐप की शुरूआत प्रोफाइल और फोटो अपलोडिंग से शुरू होती है. ऐसे में आप प्रोफाइल और फोटो अपलोड तो कर देते हैं लेकिन कुछ खास बातों को इग्नोर कर देते हैं. 

यहां आपको बता दें कि जब कोई आपकी प्रोफाइल देखता है तो सबसे पहले उसकी नजर आपकी फोटो पर ही जाती है. ऐसे में आपकी एक छोटी सी गलती आपके लिए सबब बन सकती है. ऐसे में आज हम आपको डेटिंग ऐप पर अपनी पिक अपलोड करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आप बिना परेशानी अपना सही पार्टनर तलाश कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं डेटिंग ऐप पर अपनी पिक अपलोड करने के तरीके....

बोल्ड पिक्चर अपलोड न करें 
अगर आप डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में आप अपनी बोल्ड पिक्चर को भूलकर भी अपलोड न करें. इससे सज्जन लोग आपकी प्रोफाइल में रुची नहीं लेते हैं वो आपको टाइम पास का एक जरिया समझने लगते हैं. इतना ही नहीं ऐप पर गलत नीयत के लोग आपकी फोटो का गलत तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ग्रुप पिक्चर अपलोड न करें 
अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी प्रोफाइल फोटो में ग्रुप की पिक्चर को अपलोड कर देते हैं. लेकिन इससे फोटो में मौजूद बाकी लोगों की प्राइवेसी प्रभावित हो सकती है जिससे दूसरों से आपकी तुलना भी की जाती है. इसलिए डेटिंग ऐप पर ग्रुप फोटो की जगह आपनी सिंगल फोटो ही अपलोड करनी चाहिए. 

फिल्टर का न करें इस्तेमाल 
ज्यादातर लोग अच्छे इम्प्रेशन के लिए ऐप पर पिक्चर अपलोड करते समय फिल्टर का उपयोग करते हैं. इससे डेटिंग ऐप पर आपको पसंद करने वाले इंसान के मन में आपके लिए गलत इम्प्रेशन पैदा हो सकता है इसलिए ऐप पर आपको हमेशा बिना फिल्टर वाली फोटो ही लगानी चाहिए. 

इस्तेमाल न करें मास्क
कोविड के चलते बहुत से लोग आते-जाते वक्त अभी भी मास्क लगाते हैं. ऐसे में जब वो पिक्चर खिंचवाते हैं तो कई बार मास्क निकालना भूल जाते हैं जिसको डेटिंग ऐप पर ऐसे ही अपलोड कर देते हैं. इसके कारण लोग आपको ठीक से देख नहीं पाते जिससे लोग आपकी प्रोफ़ाइल में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते. ऐसे में हमेशा बिना मास्क वाली फोटो ही ऐप पर अपलोड करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news