Relationship Tips: पार्टनर से शादी की बात नहीं कर पाते आप, इन 4 तरीकों से बन जाएगा काम
Advertisement

Relationship Tips: पार्टनर से शादी की बात नहीं कर पाते आप, इन 4 तरीकों से बन जाएगा काम

Relationship Advice: हर प्यार का अंजाम शादी हो ये जरूरी नहीं है, इसलिए एक वक्त आता है जब आपको अपने पार्टनर से शादी की बात करनी ही होती है, लेकिन इसके लिए पहल कैसे करें? 

Relationship Tips: पार्टनर से शादी की बात नहीं कर पाते आप, इन 4 तरीकों से बन जाएगा काम

How To Talk About Marriage With Your Partner: रिलेशनशिप में रहना एक खूबसूरत अहसास है, हर कोई चाहता है कि उसके पार्टनर का साथ कभी न छूटे, इसलिए इस काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए शादी का फैसला लेना होता है. हालांकि ये काम आसान नहीं है. सालों तक डेटिंग करने के बाद भी कपल्स को शादी की बात करने में हिचकिचाहट महसूस होती है. क्योंकि इससे काफी लोग घबराते हैं, भले ही ये जिंदगी का अहम पड़वा है, लेकिन इसके लिए डिसीजन लेना थोड़ा मुश्किल होता है. कपल्स अपने पार्टनर से शादी की बात करने से इसलिए भी डरते हैं, क्योंकि वो नहीं चाहते कि उस शख्स पर किसी तरह का प्रेशर बने. अगर आपको भी मैरिज के लिए टॉक करने में घबराहट होती है तो कुछ ट्रिक्स आजमा सकते हैं.

बातों-बातों में करें इशारा
हो सकता है कि आप शादी की बात डायरेक्टली नहीं करना चाहते, इसलिए जब भी बात करें तो इस दौरान इशारा कर दें कि आप भविष्य को लेकर कितने सीरियस हैं, आप उन्हें बीच-बीच में हिंट देते हें कि आप उनका साथ कभी नहीं छोड़ना चाहते. फिर उनका रिस्पॉन्स को नोट करें. अगर लगे कि वो भी आपके साथ अपना फ्यूचर देख रहे हैं, तो कभी मौका देखकर शादी की बात छेड़ दें.

रिलेशनशिप को सीरियस रखें
अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो अपने पार्टनर को जरूर बताएं कि आप इस रिश्ते को लेकर कितने सीरियस हैं, और किसी तरह का टाइम पास नहीं कर रहे हैं. आपका मकसद जिंदगीभर का साथ निभाना है, जिसके लिए शादी का इंतजार है. अगर इस तरह का अहसास कराएंगे तो हो सकता है कि सामना वाला शख्स खुद ही शादी की बात की पहल कर दे.

हिना खान का वर्कआउट वीडियो अलाया एफ का जिम वीडियो
दिशा पाटनी का वर्कआउट वीडियो अन्वेषी जैन का बोल्ड वर्कआउट वीडियो
मलाइका अरोड़ा का योग वीडियो शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स
नोरा फतेही के टोन बॉडी का राज उर्फी जावेद का सेक्सी लुक
सोफिया अंसारी का वर्कआउट रूटीन करिश्मा तन्ना के फिटनेस का राज

ओवरथिंकिंग नहीं करें
आमतौर पर वो लोग शादी की बात से कतराते हैं जो जरूरत से ज्यादा ओवरथिंकिंग करने लगते हैं. वो सोचते हैं कि अगर शादी की बात करेंगे तो कहीं वो बुरा न मान जाए, कई उसका साथ न छूट जाए, उसे ऐसा न लगे कि इतना पीछे क्यों पड़ना, अभी तो बहुत वक्त है. आप ये सोचकर जाएं कि रिस्पॉन्स हां या न दोनों में से एक हो सकता है. आप दोनों के लिए अपनी माइंड को प्रिपेयर कर लें.

 

शादी की डेडलाइन तय करें
कई बार ऐसा होता है कि कोई शख्स आपको बेहद प्यार करता है लेकिन किसी वजह से वो तुरंत शादी नहीं कर सकता/सकती. इसके पीछे उनकी पढ़ाई, पारिवारिक जिम्मेदारी, करियर ग्रोथ, फॉरेन ट्रेनिंग आड़े आ सकती है. इसलिए जरूरी है कि अपने पार्टनर को थोड़ा वक्त दें, लेकिन ये जरूर पूछ लें कि वो आखिर कब शादी के लिए हां कहेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news