Relationship Tips: शादीशुदा जिंदगी में पार्टनर से न रखें ये उम्मीदें, रिश्ता रहेगा मजबूत
Advertisement

Relationship Tips: शादीशुदा जिंदगी में पार्टनर से न रखें ये उम्मीदें, रिश्ता रहेगा मजबूत

Happy Married Life : हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय करना सभी कपल्स की ख्वाइश होती है ऐसे में शादी के बाद ज्यादातर लोग पार्टनर से काफी उम्मीदें लगा लेते हैं . लेकिन अगर आप भी चाहते हैं कि आपका रिश्ता लंबा चले और आपके रिश्ते में कोई झगड़ा न हो तो अपने पार्टनर से कुछ कुछ उम्मीदें नहीं रखनी चाहिए. 

Relationship Tips: शादीशुदा जिंदगी में  पार्टनर से न रखें ये उम्मीदें, रिश्ता रहेगा मजबूत

Happy Married Life Tips: हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय करना सभी कपल्स की ख्वाइश होती है ऐसे में शादी के बाद ज्यादातर लोग पार्टनर से काफी उम्मीदें लगा लेते हैं कई बार इनके पूरा ना होने पर आपके रिश्ते में मनमुटाव शुरू हो जाता है जिसके चलते पति पत्नी के बीच झगड़े भी शुरू हो जाते हैं इतना ही नहीं इन मनमुटाव की वजह से रिश्ता टूट भी जाता है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका रिश्ता लंबा चले और आपके रिश्ते में कोई झगड़ा न हो तो अपने पार्टनर से कुछ कुछ उम्मीदें नहीं रखनी चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको पार्टनर से क्या उम्मीद नहीं रखनी चाहिए?

शादीशुदा जिंदगी में  पार्टनर से न रखें ये उम्मीदें-

हमेशा साथ निभाने का वादा 

शादी के दौरान कपल से एक दूसरे का हमेशा साथ देने का वादा करते हैं. मगर इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आपका पार्टनर आपके  हर प्लान में आपका साथ देगा. ऐसे में पार्टनर से हमेशा अपनी तरफदारी करने की उम्मीद रखना बिल्कुल गलत है. इसलिए उनके फैसले का सम्मान करें. और उन्हें स्पेस देने की कोशिश करें. ऐसा करने से आपका रिश्ता मजबूत बनेगा.

 खुश रखने की उम्मीद 

कुछ लोग अपने पार्टनर से आशा करते हैं कि वह हमेशा आपको खुश रखेंगे. लेकिन आप को खुश रखने की जिम्मेदारी सिर्फ पार्टनर की नहीं होती है. कई बार ऐसा होता है कि काफी कोशिश के बाद भी आप खुश नहीं होते हैं. ऐसे में खुशहाल जिंदगी जीने के लिए खुद खुश रहने की कोशिश करें.ऐसा करने से आपका रिश्ता मजबूत होगा.

 जलन महसूस ना करें 

कई बार पार्टनर के मुंह से किसी दूसरे की तारीफ सुनकर बहुत से लोग जलन महसूस करने लगते हैं. ऐसा आपके रिश्ते के लिए गलत है.बता दें ऐसा जरूरी नहीं है कि आपके अलावा पार्टनर को कोई और पसंद ही ना आए . वहीं किसी की मदद करना या किसी की तारीफ करना कोई बुराई नहीं होती. इसलिए जलन महसूस करने से बचे ऐसा करके आप अपना रिश्ता मजबूत बना सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

 

Trending news