Relationship Tips: पार्टनर के साथ लिव इन में रहते समय न करें ये गलती, रिश्ते में आ सकती है दरार
Advertisement

Relationship Tips: पार्टनर के साथ लिव इन में रहते समय न करें ये गलती, रिश्ते में आ सकती है दरार

Live in Relationship : पार्टनर के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड करने के लिए आजकल ज्यादातर लोग लिव इन में रहने लगते हैं.  हम यहां आपको बताएंगे कि पार्टनर के सथ लिव इन में रहते समय किन गलतियों को करने से बचना चाहिए?

Relationship Tips: पार्टनर के साथ लिव इन में रहते समय न करें ये गलती, रिश्ते में आ सकती है  दरार

Live in Relationship Tips: पार्टनर के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड करने के लिए आजकल ज्यादातर लोग लिव इन में रहने लगते हैं. जी हां लिव इन रिलेशनशिप में रहना आजकल काफी कॉमन हो गया है. लेकिन बहुत से लोग लिव इन में रहने के समय कुछ गलतियां कर देते हैं. जिसकी वजह से रिश्ता टूट जाता है. ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ लिव इन में रह रहे हैं तो आपको गलतियों को करने से बचना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पार्टनर के सथ लिव इन में रहते समय किन गलतियों को करने से बचना चाहिए?

पार्टनर के साथ लिव इन में रहते समय न करें ये गलती-
झगड़ा करने से बचें-

झगड़ा वैसे तो हर रिश्ते में होता है लेकिन लिव इन रिलेशनशिप में आने के बाद कपल्स अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लगते हैं जिससे आपका रिश्ता कमजोर होने लगता है. ऐसे में लॉन्ग लास्टिंग रिलेशनशिप बनाने के लिए कुछ बातों नजरअंदाज कर देना चाहिए. क्योंकि हर छोटी-छोटी बात पर झगड़ा करने से आपका रिश्ता टूट सकता है. इसलिए झगड़ा करने से बचें.
पार्टनर को स्पेस जरूर दें-
लिव इन रिलेशनशिप में कपल्स हमेशा एक-दूसरे की आंखों के सामने रहते हैं. ऐसे में कई पार्टनर अपने पार्टनर की लाइफ को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं जिसकी वजह से रिश्ते में दम घुटने लगता है और फ्रसट्रेशन होने लगती है.इसलिए लिव इन में रहने के बावजूद अपने पार्टनर को स्पेस दें. ऐसा करने से आपका रिश्ता गहरा होगा.

बजट का बंटवारा करें-
लिव इन पार्टनर्स में अक्सर घर के खर्चे को लेकर मनमुटाव होने लगता है. ऐसे में खर्चे का बराबर बंटवारा करें. ऐसा करने से आप दोनों के बीच में झगड़ा नहीं होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news