Relationship Tips: आपका पार्टनर कर रहा है आपको नजरअंदाज? हो सकती है ये वजह
Advertisement

Relationship Tips: आपका पार्टनर कर रहा है आपको नजरअंदाज? हो सकती है ये वजह

Love Relationship: एक हेल्दी रिश्ते के लिए जरूरी होता है कि दोनों पार्टनर एक दूसरे को समय दें और एक दूसरे पर भरोसा करें. हम यहां आपको बताएंगे कि पार्टनर के नजरअंदाज करने के क्या कारण हो सकते हैं?

Relationship Tips: आपका पार्टनर कर रहा है आपको नजरअंदाज? हो सकती है ये वजह

Love Relationship: एक हेल्दी रिश्ते के लिए जरूरी होता है कि दोनों पार्टनर एक दूसरे को समय दें और एक दूसरे पर भरोसा करें. लेकिन कई बार रिश्ते में ऐसा मोड़ आता है जिसकी वजह से पार्टनर आपको नजरअंदाज करने लगता है. ऐसे में आपके मन में कई सलाल उठते हैं और आप सोचने लगते हैं कि आखिर यह मुझको नजरअंदाज क्योंकि कर रहा है.ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी आपको नजरअंदाज कर रहा है तो आपको अपने रिलेशनशिप को समय देने की जरूरत है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पार्टनर के नजरअंदाज करने के क्या कारण हो सकते हैं?

इन कारणों से पार्टनर करने लगता है आपको नजरअंदाज-
आप में दिलचस्पी न होना-

अगर आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज कर रहा है तो इसका सबसे बड़ा कारण हो सकता है कि उसे अब आपमें कोई भी दिलचस्पी न हो. जी हां अगर आपका पार्टनर आपसे बात करने में कोई इंट्रस्ट नहीं दिखाता है तो  आपको अपने पार्टनर से दूरी बना लेनी चाहिए.
उसकी जिंदगी में कोई और हो सकता है-
अगर आपके पार्टनर आपको इग्नोर करता है तो इसका एक सबसे बड़ा कारण यह हो सकता है कि आपके अलावा उसकी जिंदगी में कोई और हो  सकता है.इसकी वजह से वह आपमें दिलचस्पी न लेता हो. इसलिए अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो आपको इस पर जरूर ध्यान देना चाहिए.   
आपसे बोर हो चुका हो-
रिश्ते में शुरुआत में जब आप दोनों साथ थे तो खुश थे लेकिन धीरे-धीरे अगर आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज करना शुरू कर देता है तो हो सकता है कि वह आपसे ऊब चुका हो. 
पहला कदम उठाने का इतंजार कर रहा हो-
अगर आपका पार्टनर आपसे हमेशा बात करता रहता हो लेकिन रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए आप अपनी बात बोलने से डरते हैं. ऐसे में अगर आप अपनी बात नहीं बोलते हैं तो भी आपका पार्टनर आपको इग्नोर करना शुरू कर देता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

 

 

Trending news