Friendship: दोस्त के साथ हो गया है झगड़ा? तो ये आसान उपाय भर देंगे रिश्ते में मधुरता
Advertisement

Friendship: दोस्त के साथ हो गया है झगड़ा? तो ये आसान उपाय भर देंगे रिश्ते में मधुरता

Relationship Tips: आज हम आपके लिए दोस्त के साथ झगड़े को खत्म करने के कुछ आसान से टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप दोस्ती के खूबसूरत रिश्ते को बचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं दोस्त के साथ झगड़े को खत्म करने के टिप्स.

 

Friendship: दोस्त के साथ हो गया है झगड़ा? तो ये आसान उपाय भर देंगे रिश्ते में मधुरता

Tips for ending a fight with a friend: रिश्ता चाहें कोई भी क्यों न हो हर तरह के उतार-चढ़ाव से गुजरता ही है. फिर चाहें वो रिश्ता दोस्ती का ही क्यों न हो. लेकिन ये उतार-चढ़ाव किसी भी रिश्ते का अंत नहीं है. हमें अक्सर गलतियों से आगे बढ़ने की जरूरत होती है, खुद की गलतियों को स्वीकार करना होता है. इसके साथ ही सामंजस्य स्थापित करने के लिए साहस जुटाना होता है. ऐसे में अगर आपका भी अपने दोस्त के साथ झगड़ा हो गया है तो आज हम आपके लिए दोस्त के साथ झगड़े को खत्म करने के कुछ आसान से टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप दोस्ती के खूबसूरत रिश्ते को बचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Tips for ending a fight with a friend) दोस्त के साथ झगड़े को खत्म करने के टिप्स...

एक कदम पीछे हटें और शांत हो जाएं

जब आपकी भावनाएं अधिक होती हैं, तो कुछ भी कहना या करना आसान हो सकता है. ऐसे में शांत होकर अपने विचारों को एकत्र करने के लिए कुछ समय लें. इससे आपको स्थिति को बेहतर समझने में मदद मिल सकती है.

इसके बारे में बात करें

एक बार जब आप दोनों के पास शांत होने का समय हो, तो जो हुआ उसके बारे में एक बार ईमानदारी से बातचीत करें. अपने मित्र के दृष्टिकोण को सुनें और चीजों को उनके दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें. ऐसे में आप इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें और एक साथ समाधान खोजें.

हिना खान का वर्कआउट वीडियो अलाया एफ का जिम वीडियो
दिशा पाटनी का वर्कआउट वीडियो अन्वेषी जैन का बोल्ड वर्कआउट वीडियो
मलाइका अरोड़ा का योग वीडियो शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स
नोरा फतेही के टोन बॉडी का राज उर्फी जावेद का सेक्सी लुक
सोफिया अंसारी का वर्कआउट रूटीन करिश्मा तन्ना के फिटनेस का राज

माफी मांगें और जिम्मेदारी लें

अगर आपने कुछ गलत कहा है या किया है, तो अपने कार्यों की जिम्मेदारी लें और माफी मांगें. ऐसे में आप अपनी माफी में ईमानदार रहें और स्वीकार करें कि आपके कार्यों का आपके मित्र पर क्या प्रभाव पड़ सकता है.

एक समझौता खोजें

एक समझौता खोजने के लिए मिलकर काम करें जो आप दोनों चिंताओं को दूर करता हो. ऐसे में आप रियायतें देने के लिए तैयार रहें और एक हल खोजें जो आप दोनों के लिए बेहतर काम करे.

आगे बढ़ें

एक बार जब आप इस मुद्दे को हल कर लेते हैं, तो किसी भी नाराजगी या कठोर भावनाओं को पीछे छोड़ना और आगे बढ़ना बेहद जरूरी होता है. ऐसे में आप अपनी दोस्ती को मजबूत करने और एक सकारात्मक संबंध बनाने पर ध्यान दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news