Throuple Relationship: ट्रेंड में चल रहा थ्रपल रिलेशनशिप आखिर है क्या? जानिए विश्वभर में क्यों हो रही है चर्चा
Advertisement

Throuple Relationship: ट्रेंड में चल रहा थ्रपल रिलेशनशिप आखिर है क्या? जानिए विश्वभर में क्यों हो रही है चर्चा

Relationship Tips: दुनियाभर में इन दिनों थ्रपल रिलेशनशिप बेहद चर्चा में आ रहा है. इस रिलेशनशिप में 2 की बजाय 3 लोग आपस में एक रिलेशनशिप में होते हैं इसी को थ्रपल रिलेशनशिप कहा जाता है. सोशल मीडिया पर ऐसे रिलेशनशिप की कई स्टोरी वायरल हो रही हैं.

Throuple Relationship: ट्रेंड में चल रहा थ्रपल रिलेशनशिप आखिर है क्या? जानिए विश्वभर में क्यों हो रही है चर्चा

What Is Throuple Relationship: आजकल पूरी दुनिया में थ्रपल रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चा हो रही है. इस रिश्ते की खास बात यह है कि इसमें दो के बजाय तीन लोग शामिल होते हैं. इस रिश्ते में तीन लोग अपनी इच्छा से एक रोमांटिक बंधन में बंधते हैं. ट्रिपल रिलेशनशिप में एक कपल की तरह ही प्यार और रोमांस होता है, लेकिन यह तीन लोगों द्वारा शेयर किया जाता है. इस पार्टनरशिप में पुरुष और महिला दोनों शामिल हो सकते हैं.

ये हैं थ्रपल रिलेशनशिप के रूल्स
वैसे तो थ्रपल रिलेशनशिप की दो लोगों के रिलेशनशिप के समान ही कोई खास गाइडलाइन नहीं है. थ्रपल रिलेशनशिप में 3 लोग मिलकर ये तय करते हैं कि वो एक साथ मिलकर एक रिश्ते में रहना चाहते हैं. ये ही है थ्रपल रिलेशनशिप का एक मात्र जरूरी नियम. 

क्‍यों पॉपुलर हो रहा है थ्रपल रिलेशनशिप
एक रिसर्च के मुताबिक, कुछ लोगों की मानें तो colonial belief के तहत इस रिलेशनशिप का स्‍ट्रक्‍चर है. थ्रपल रिलेशनशिप में रहने के लिए मेल और फीमेल दोनों को बराबरी का मान देना जरूरी है. वहीं अमेरिका के कुछ लोग रिलेशनशिप के बदलते स्‍ट्रक्‍चर को एक नए नजरिए से देखने और जीने का डिसिजन ले रहे हैं. इसके साथ ही वो ट्रडिशनल रिलेशनशिप स्‍ट्रक्‍चर को विषमलैंगिकता के तौर पर समझ रहे हैं. थ्रपल रिलेशनशिप में लोग खुद को अधिक सुरक्षित और ऑपन फील कर रहे हैं. 

हालही में अलाना, केविन और मेगन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर करके बताया है कि वो तीनों एक थ्रपल रिलेशनशिप में हैं. ये तीनों 
अमेरिका के कोलोराडो में रहते हैं. अपने रिशते पर बात करते हुए उन्होनें बताया है कि पहले केविन और अलाना दोनों रिलेशनशिप में थे. लेकिन अलाना जोकि केविन की गर्लफ्रेंड हैं वो चाहती थीं कि इनके साथ कोई और भी होना चाहिए क्योंकि अलाना एक बायसेक्सुअल हैं. फिर अलाना मेगन से मिली. अब अलाना, केविन और मेगन तीनों एक साथ रह रहे हैं यानि कि वो थ्रपल रिलेशनशिप में रह रहे हैं. उन तीनों ने बताया कि उनको एक दूसरे से कभी जलन नहीं होती क्योंकि वो तीनों एक दूसरे का बखूबी ख्याल रखते हैं. आज अलाना, केविन और मेगन एक साथ एक रोमांटिक रिलेशनशिप में रह रहे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news