शनि के प्रकोप से बचने के लिए खास है 25 दिसंबर, छोटा सा उपाय करेगा बड़ा चमत्‍कार
Advertisement

शनि के प्रकोप से बचने के लिए खास है 25 दिसंबर, छोटा सा उपाय करेगा बड़ा चमत्‍कार

शनि के प्रकोप से बचने के लिए साल का आखिरी शनिवार बहुत खास है. इस दिन एक विशेष संयोग बन रहा है, जो शनि की बुरी नजर से बचने के लिए उपाय करने का शानदार मौका है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: शनि सबसे क्रूर ग्रह हैं. उनके प्रकोप से इंसान ही नहीं देवता भी डरते हैं. जिंदगी सही तरीके से चलती रहे इसके लिए शनि की नाराजगी से बचे रहना जरूरी है. ज्‍योतिष के मुताबिक शनि यदि अशुभ हो तो इससे बचने के लिए सबसे जल्‍दी उपाय कर लेने चाहिए. वरना शनि तगड़ा नुकसान कराते हैं. वे व्‍यक्ति की सेहत, धन, मान-सम्‍मान, कारोबार सब बर्बाद कर देते हैं. उसे हर काम में असफलता ही हाथ लगती है. साल में कुछ खास दिन ऐसे आते हैं जब शनि के उपाय करने से कई गुना ज्‍यादा लाभ होता है. 

  1. शनि के प्रकोप से बचने का सुनहरा मौका 
  2. 25 दिसंबर को बन रहा है विशेष संयोग 
  3. ये उपाय करते ही हर मुश्किल हो जाएगी दूर 

25 दिसंबर को बन रहा विशेष योग 

शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए इस साल के जाते-जाते एक विशेष मौका मिल रहा है. 25 दिसंबर 2021 को एक ऐसा विशेष संयोग बन रहा है जो शनि के प्रकोप से राहत दिलाने में बहुत अहम है. 2 दिन बाद 25 दिसंबर को शनिवार है, साथ ही इस दिन पौष महीने के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. इस दिन चंद्रमा सिंह राशि में रहेगा. इसके अलावा सुबह 11:23 मिनट तक प्रीति योग बन रहा है. इसके बाद इसी दिन आयुष्मान योग भी  बनेगा. ये दोनों शनि देव की पूजा के लिए बेहद शुभ माने गए हैं. इस दिन की गई शनि देव की पूजा और उपाय आम दिनों की तुलना में कहीं ज्‍यादा फल देते हैं. 

यह भी पढ़ें:  कहीं आपके किचन में भी तो इस जगह पर नहीं है सिंक? बनता है ढेरों मुसीबतों की वजह

ये है शनि देव को प्रसन्‍न करने का तरीका 

शनि देव को शांत करने के लिए 25 दिसंबर, शनिवार को आसान उपाय करना उनकी बुरी नजर से निजात दिलाएगा. इसके लिए इस शनिवार को शनि मंदिर में जाकर उनकी पूजा करें. ध्‍यान रहें कि इस दौरान गलती से भी शनि देव की मूर्ति के सामने न खड़े हों, बल्कि थोड़ा दाएं या बाएं खड़े हों. शनि देव को सरसों को तेल चढ़ा कर शनि मंत्र और शनि चालीसा का पाठ करें. इस दिन शनि से संबंधित किसी न किसी चीज का दान भी जरूर करें. इस शनिवार को किसी गरीब, असहाय व्‍यक्ति की मदद करना भी आपको बहुत लाभ देगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news