Palmistry: हाथ में हों ये रेखाएं तो बनी रहती है Money की तंगी, परेशानी में गुजरती है Life

हाथ की कुछ रेखाएं जिंदगी में आर्थिक तंगी होने का इशारा देती हैं. ऐसे जातकों के पास यदि पैसा आ भी जाए तो टिकता नहीं है. इन लोगों को कर्ज और बेवजह के खर्च से बचना चाहिए.

Palmistry: हाथ में हों ये रेखाएं तो बनी रहती है Money की तंगी, परेशानी में गुजरती है Life
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हर व्‍यक्ति को अपने भविष्‍य (Future) के कुछ पहलुओं के बारे में जानने की बड़ी उत्‍सुकता होती है, जैसे- करियर (Career) , विवाह (Marriage) , आर्थिक स्थिति (Financial Condition) . जाहिर है पैसे के बिना या पैसे की कमी जिंदगी में बहुत बड़ा असर डालती है. ऐसे में व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, पैसे को लेकर उसे क्‍या उतार-चढ़ाव देखने पड़ेंगे, इस बारे में वह जानना चाहता है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Palmistry) से इस बारे में कई जानकारियां मिल जाती हैं. आज उन रेखाओं के बारे में जानते हैं जिनसे पता चलता है कि व्यक्ति को जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा.

ये रेखाएं देती हैं आर्थिक तंगी का इशारा 

- जिन लोगों की हथेली में मस्तिष्क रेखा टूटी-फूटी हो या जाल जैसा बना रही हो तो उन्हें अपनी जिंदगी में आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है. इन लोगों को पैसा मिल भी जाए तो रुकता नहीं है. 

- अनामिका अंगुली पर काले या भूरे रंग का तिल होना भी जिंदगी में पैसे की दिक्‍कतों का संकेत देता है. इन लोगों के पास भी पैसा आ जाए लेकिन रुकता नहीं है. कहीं न कहीं खर्च हो जाता है. पैसे की कमी बनी रहती है. 
 
यह भी पढ़ें: Sun का Ardra नक्षत्र में प्रवेश, बनेगा देश में राजनैतिक-आर्थिक बदलावों समेत कई बड़े Change का कारक

- जीवनरेखा पर तिल होना भी अशुभ संकेत है. इन लोगों की जिंदगी में कभी आर्थिक स्थिरता नहीं रहती है. पैसे का आना-जाना लगा रहता है. 

- जिन जातकों की सूर्य रेखा पर तिल होता है, उन्हें भी पैसे की तंगी बनी रहती है. ये लोग अक्‍सर कर्ज में डूबे रहते हैं. इसके कारण मानसिक परेशानियां भी झेलनी पड़ती हैं. 

- मणिबंध से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ये भी आर्थिक तंगी का योग बनाती है. इन लोगों की जिंदगी में भी पैसे की कमी बनी रहती है.

- शुक्र पर्वत से बनने वाली रेखा भी आर्थिक तंगी का संकेत देती है. ऐसे जातक धन की कमी के साथ-साथ इसके कारण होने वाला मानसिक तनाव भी झेलते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.