Dream Astrology: खतरे की घंटी की तरह हैं ये अशुभ सपने, कहीं आपको भी तो नहीं आ रहे?
Advertisement

Dream Astrology: खतरे की घंटी की तरह हैं ये अशुभ सपने, कहीं आपको भी तो नहीं आ रहे?

बुरे सपने (Bure Sapne) डरा देते हैं लेकिन कुछ सपने इतने अशुभ होते हैं कि वे पूरी जिंदगी उलट-पुलट कर देते हैं. ऐसे अशुभ सपने आएं तो कुछ उपाय कर लेना चाहिए.

(फाइल फोटो)

Ashubh Sapne: सपने अच्छे और बुरे दोनों ही तरह के फल देते हैं. कुछ सपने जल्‍दी फल दे देते हैं, तो कुछ देर से फल देते हैं. वहीं कुछ सपनों का कोई फल ही नहीं मिलता है. आज हम ऐसे सपनों के बारे में जानते हैं जो बेहद अशुभ (Inauspicious Dreams) होते हैं. इन सपनों का आना खतरे की घंटी बजने जैसा है. लिहाजा जैसे सपने आने के बाद पूजा-आराधना, दान-पुण्‍य करने लगें. साथ ही विशेषज्ञ से लेकर कोई उपाय (Remedies) भी कर लें. 

  1. बहुत अशुभ होते हैं कुछ सपने 
  2. खतरे की सूचना देते हैं ये सपने 
  3. अशुभ सपने आते ही इष्‍ट देव की करें आराधना 

बहुत अशुभ होता है इन सपनों का आना 

खुद को ऊंचाई से गिरते देखना: ऐसा सपना कई अशुभ घटनाओं का संकेत देता है. यह किसी बीमारी, धन हानि या मान-हानि का संकेत देता है. 

सपने में बारात देखना: सपने में बारात देखने का मतलब है क‌ि जिंदगी में कोई परेशानी आने वाली है. 

खुद को दूल्‍हा बने हुए देखना: सपने में खुद को दूल्‍हा बना देखें तो तुरंत कुछ उपाय कर लें. इष्‍ट देव से प्रार्थना करें कि वे आपके साथ सब कुछ अच्‍छा करें क्‍योंकि यह सपना मौत जैसा संकट देने वाला होता है. 

सपने में झाड़ू देखना: हकीकत में सुबह-सुबह किसी को झाड़ू लगाते देखना जितना शुभ होता है, सपने में झाड़ू देखना उतना ही अशुभ होता है. ऐसा सपना व्‍यक्ति को कंगाल बना सकता है. 

यह भी पढ़ें: Astrology: केवल रत्‍न ही नहीं धातुएं भी बनाती हैं अमीर, जानिए आपकी राशि के अनुसार क्‍या पहनें?

सपने में उल्‍लू देखना: असलियत में उल्लू द‌िखना धन लाभ कराता है लेकिन सपने में उल्‍लू दिखना किसी बीमारी का शिकार होने का अलार्म है. यह सपना कोई बुरी खबर मिलने का भी संकेत देता है. 

सपने में पेड़ कटते देखना: सपने में पेड़ कटते हुए देखें तो परिवार में किसी बड़े-बुजुर्ग की मृत्‍यु हो सकती है या उन्‍हें कोई बड़ा कष्‍ट हो सकता है. यह धन हानि का भी संकेत है. 

सपने में गधा देखना: सपने में गधा देखना मृत्‍यु का पूर्व संकेत है. आमतौर पर मरणासन्‍न लोगों को ऐसा सपना आता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news