Aaj Ka Rashifal : उफ! वृष समेत 3 राशि वालों को हो सकती है ये समस्‍या, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow12294954

Aaj Ka Rashifal : उफ! वृष समेत 3 राशि वालों को हो सकती है ये समस्‍या, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Horoscope 17 June 2024: आज कन्या राशि के लोग कलीग्स की गलतियों को इग्नोर न करें. इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. जानें सभी राशि वालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा. 

Aaj Ka Rashifal : उफ! वृष समेत 3 राशि वालों को हो सकती है ये समस्‍या, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

17 June Ka Rashifal: सोमवार 17 जून को चंद्रमा तुला राशि में रहेंगे.  साथ ही आज चित्रा नक्षत्र रहेगा और परिघ योग बन रहा है. यह ग्रह-नक्षत्र सभी 12 राशि वालों के जीवन पर असर डालेंगे. पढ़ें आज का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि वाले लोगों के लिए जरूरी है कि वह घर और ऑफिस के कामों में बैलेंस बनाकर चलें.  ग्रहों की चाल  को देखते हुए यदि व्यापारी वर्ग प्रयास करेंगे, तो उन्हें फंसा  हुआ धन प्राप्त हो सकता है. युवा वर्ग की बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी, अपनी सोच और तार्किक क्षमता के बल पर जरूरी निर्णय ले सकते हैं. परिवार के साथ बढ़िया समय व्यतीत होगा, घर पर सेलिब्रेशन का माहौल बन सकता है. पैरों में चोट या मोच आ सकती है, इसलिए ऊंचाई वाली जगह पर काम करते समय खास सतर्कता बरतने की जरूरत है.

वृष - वर्कप्लेस का माहौल कुछ निगेटिव हो सकता है, क्योंकि आप जिस पर भरोसा करेंगे वहीं पीठ पीछे गड्ढा खोदने का काम कर सकता है. व्यापारी वर्ग वाणी को शुद्ध रखें, क्योंकि अच्छी वाणी ही बड़े संपर्क और बड़ा लाभ दिलाने में मदद करेगी. कपल्स एक दूसरे की भावनाओं को समझे, रिश्ते में अहंकार को आने देने से रोकना है. पिताजी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए घर में विशेष पूजा पाठ करने की योजना बन सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मानसिक और शारीरिक परेशानी में कमी आएगी.

मिथुन - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों का काम में मन कम लगेगा, जिस कारण आज के कार्य आधे अधूरे ही रहेंगे. व्यापारी वर्ग को सतर्क रहना है क्योंकि नेगेटिव प्लेनेट ग्राहकों से झड़प कराने के फिराक में है. युवा वर्ग को क्रोध पर काबू पाने के प्रयास करने चाहिए, क्योंकि अत्यधिक गुस्से में आप खुद का नुकसान कर बैठेंगे. महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें क्योंकि काम के जोश में सेहत को इग्नोर के कारण कमजोरी आ सकती है. सेहत में तरल ठंडा और क्षारीय पदार्थ का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें, अन्यथा डिहाइड्रेशन और एसिडिटी की समस्या से परेशान हो जाएंगे.

कर्क -  कर्क राशि के लोग  खुद को साबित करने के लिए मेहनत का सहारा लें, यहीं एकमात्र विकल्प है जो आपको सबकी नजरों में आपको अच्छा बना सकती है.  व्यापारी वर्ग को अनुभवी व्यक्ति का सपोर्ट मिलने से अच्छा लाभ होने की संभावना दिख रही है. युवा वर्ग मित्र को धन्यवाद कहते नहीं थकेंगे, क्योंकि उनकी ओर से आपको आर्थिक सहयोग तो मिलेगा ही साथ ही अन्य कई काम भी बनेंगे. जीवनसाथी के साथ पुराने वाद विवाद खत्म होंगे और आप दोनों फिर से एक नई शुरुआत करेंगे. मसूड़े और गर्दन से जुड़ी किसी प्रकार की समस्या को लेकर काफी परेशान नजर आएंगे.

 

सिंह - सिंह राशि के लोगों को टीम लीड करने की जिम्मेदारी मिल सकती है, टीम के साथ अच्छे सामंजस्य स्थापित करने में सफल होंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन आय और व्यय बराबर रहेंगे और यदि लोन के लिए अप्लाई किया है, तो शुभ सूचना प्राप्ति की संभावना है. पार्टनर के साथ हंसी मजाक जारी रहेगा, आपके सहयोग से पार्टनर के रुके हुए काम बनेंगे. परिवार सहित छोटी दूरी की यात्रा के भी योग बनेंगे, किसी रिश्तेदार के यहां भी जाना हो सकता है. सेहत की दृष्टि से स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, भारी सामान उठाने से परहेज करें.

कन्या- इस राशि के लोग कलीग्स की गलतियों को इग्नोर मत करें, कम से कम उन्हें तो उनकी गलती से अवगत जरूर कराएं. कारोबार में कुछ अनावश्यक खर्च होने की आशंका दिख रही है. युवा वर्ग की सेहत आज के दिन नरम हो सकती है, यदि किसी तरह की यात्रा की योजना है तो उसे स्थगित करें. छोटी बहन के साथ नोकझोंक होने की आशंका है, तो वहीं दांपत्य जीवन में भी कुछ खटास आती दिख रही है. सेहत में जी मिचलाना , वोमिटिंग जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

तुला - तुला राशि के लोग पेंडिंग कार्यों को पूरा करने में लग जाए क्योंकि आज के दिन पिछले कार्यों की भी फाइल मांगी जा सकती है. व्यापारी वर्ग कानूनी कार्यों में उलझे हुए नजर आएंगे, इसे समय पर ही सुलझाने का प्रयास करें. युवा वर्ग में प्रतिस्पर्धा भाव पनप सकता है, वैसे भी साफ सुथरे माहौल में कंपटीशन करना कोई बुरी बात नहीं है. पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी , अब पहले से ज्यादा घर पर और अधिक समय देना होगा. जिन लोगों को भी सर्वाइकल की समस्या है, उनकी समस्या आज के दिन थोड़ी बढ़ सकती है.

वृश्चिक - सहकर्मी के लिए मन में कोई बात रखने से अच्छा है, कि उनसे कहकर बात को खत्म करें. कारोबार से जुड़ी बातों को गोपनीय रखना अच्छी बात है लेकिन बिजनेस पार्टनर के साथ डिस्कशन जरूर करें. प्रेमिका के साथ संवाद जारी रखें क्योंकि कम्युनिकेशन गैप होने से शंका का बीज पनप सकता है. नए काम की शुरुआत से पहले बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और सलाह लेना न भूलें. जिन लोगों को स्टोन की समस्या है, उनका दर्द बढ़ सकता है.

धनु - जिन लोगों का प्रमोशन अभी ड्यू चल रहा है, वह काम को लेकर अब एक्टिव हो जाए क्योंकि बॉस आपके काम को वॉच कर रहे हैं. व्यापारी वर्ग को मेहनत का अच्छा रिजल्ट मिलेगा, आर्थिक मामलों में आपको योजना बनाने की जरूरत होगी. क्रोध में आकर पार्टनर के आलोचना कर सकते हैं, खेल कूद से जुडे़ विद्यार्थी वर्ग अभ्यास तेजी से करें. गर्भवती महिलाओं को सेहत पर बराबर ध्यान देना होगा और डॉक्टर के संपर्क में रहकर सभी जरूरी टेस्ट कराती रहे.सेहत की बात करें तो खानपान सही रखें, क्योंकि पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है.

मकर - लोग इमोशनली ब्लैकमेल करके अपने काम निकलवाने का काम कर सकते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहना है. व्यापारी वर्ग के पूर्व के अनुभव उन्हें बड़ी गलती करने देने से रोकेंगे, दूसरी ओर यदि पुराना माल स्टॉक है तो पहले उसे ही निकालने का विचार बनाना चाहिए. करियर से जुड़ी बातों में निर्णय लेते समय अभिभावक से चर्चा जरूर करें उनका कहना मानना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. जीवनसाथी के साथ  उग्र स्वभाव के हो सकते हैं,  ऐसे में एक को तो शांत रहने की कोशिश करनी ही चाहिए. स्वास्थ्य आज के दिन अच्छा रहेगा, योग और मेडिटेशन नियमित रूप से करते रहिए.

कुंभ - काम को कल पर टाल  सकते हैं, जिसे करने से बचना चाहिए क्योंकि बॉस के चापलूस आपकी इन बातों को उन तक पहुंचा सकते हैं. जो लोग इंपोर्ट -एक्सपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें पैकेजिंग करते समय खास ध्यान रखना है क्योंकि टूट फूट होने की आशंका है. युवा वर्ग की मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से होगी, जिनसे प्रभावित होकर आप अपने अंदर बदलाव लाने की कोशिश में लग जाएंगे. पारिवारिक सुख शांति में बढ़ोतरी होगी, घर में नन्हे सदस्य के किलकारियां सुनाई देने की संभावना बन रही है. मन शांत रखें, तभी स्वास्थ्य सही रहेगा. पसंदीदा कार्य करें लोगों से मिलने जुलने वाले कार्यों को भी बढ़ावा दे.

मीन -  भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, जो भी कार्य करेंगे निर्विघ्न पूरे होंगे साथ ही कार्यों के बदले बॉस से सराहना भी मिलेगी. व्यापारी वर्ग पुराने कार्यों को जल्दी से समाप्त करें क्योंकि नया ऑर्डर मिलने की संभावना दिख रही है. पार्टनर के साथ घूमने फिरने में अच्छा खासा धन खासा खर्च हो सकता है. दांपत्य जीवन को मजबूत और मधुर बनाएं, अन्यथा छोटी-छोटी बातों को लेकर टकराव होता रहेगा. सेहत में फिटनेस को लेकर एक्टिव रहना है, वर्कआउट, स्ट्रेचिंग रनिंग आदि करते रहें.

Trending news