Saptahik Rashifal : यह सप्‍ताह लोगों के करियर और आर्थिक मामलों के लिए बहुत खास रहेगा. इस सप्‍ताह 19 मई को शुक्र गोचर करके वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. इससे वृषभ राशि में शुक्रादित्‍य राजयोग बनेगा, जो कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ फलदायी है. आइए इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित          हिमांशु राय चौबे से जानते हैं इस सप्‍ताह का साप्‍ताहिक करियर और आर्थिक राशिफल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - गुरु और शुक्र के साथ होने से राजनीति में आपको बड़ी सफलता मिलने की संभावना बन रही है. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं पर धन खर्च हो सकता है. कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. 


वृषभ - व्यापार, व्यवसाय में विस्तार के योग बन रहे हैं. व्यापार में नई तकनीक का प्रयोग करने से आपको लाभ प्राप्त होगा. नया घर खरीद सकते हैं. धन की जावक बढ़ने से आपको धन की कमी महसूस होगी.


मिथुन - कार्यक्षेत्र में आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी. पदोन्नति के योग बन रहे हैं. विदेशी भूमि में व्यापार विस्तार के योग बन रहे हैं. शेयर बाजार में निवेश करने से धन लाभ होगा. घर तथा वाहन के रखरखाव पर धन खर्च करना पड़ेगा.


कर्क - शुक्र के राशि परिवर्तन से आपकी आय में अच्छी वृद्धि होगी. रीयल इस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ा लाभ मिलने की संभावना है. रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.


सिंह - भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुएं खरीदने में धन खर्च होगा. पर्यटन के कारोबार से जुड़े लोगों को काफी लाभ हो सकता है. सप्ताह के मध्य में आर्थिक लाभ होने की संभावना है. 


कन्या - बेरोजगार लोगों को नया रोजगार मिल सकता है. आपकी आय में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है. विदेश यात्रा की संभावना बन रही है. कंस्ट्रक्शन के व्यवसाय से जुड़े लोगों को व्यवसाय में कुछ परेशानी हो सकती है.


तुला - यह सप्ताह नया व्यापार शुरू करने के लिए अनुकूल है. संपत्ति खरीदने या बेचने का काम बहुत सावधानी पूर्वक करें, धन हानि की संभावना है. निवेश किए हुए धन से लाभ मिलने की संभावना है.


वृश्चिक - संपत्ति से जुड़े विवाद हल होने के योग बन रहे हैं तथा पैतृक संपत्ति से धन लाभ की संभावना है. व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा करने का अवसर मिल सकता है. पुराना कर्ज चुका पाएंगे.


धनु - मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है, धन लाभ होने की संभावना है. नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. शेयर बाजार के माध्यम से धन लाभ प्राप्त होगा. रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है.


मकर - व्यापार में नई साझेदारी बन सकती है. कमीशन से जुड़े कार्यों में आपको अच्छा धन लाभ होगा. इंश्यारेंस संबंधित कार्यों से भी धन लाभ होने की संभावना है.


कुंभ - नया घर खरीदने की योजना बना सकते हैं. आय के स्त्रोत बढ़ेंगें. ट्रांस्पोर्ट के क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़ा आर्थिक लाभ होने की संभावना है. यात्रा करने से बचें, यात्रा के दौरान धन हानि की संभावना है. 


मीन - उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आयात निर्यात संबंधित कार्यों में आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. धर्म कर्म के कार्यों में धन खर्च होगा.