Astrology: अगले 2 महीने तक इन 5 राशियों पर कृपा बरसाएंगे बृहस्पति, बन जाएंगे बिगड़े हुए काम

देव गुरू बृहस्पति (Jupiter) मकर राशि में विराजमान हो चुके हैं. अब वे अगले 2 महीने तक 5 राशियों पर जमकर कृपा बरसाने वाले हैं. 

Astrology: अगले 2 महीने तक इन 5 राशियों पर कृपा बरसाएंगे बृहस्पति, बन जाएंगे बिगड़े हुए काम

नई दिल्ली: देव गुरू बृहस्पति 27 नक्षत्रों में पुनर्वसु, विशाखा, और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी होते हैं. वे जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं, उसका जीवन सुखों से भर जाता है. 

ज्योतिष (Astrology) में देवगुरु बृहस्पति (Jupiter) को विशेष स्थान प्राप्त है. वे 14 सितंबर को मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 21 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे. इस अवधि में वे अगले दो महीने तक 5 राशियों पर जमकर कृपा दृष्टि बरसाते रहेंगे. आइए जानते हैं कि अगले दो महीने में किन राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है. 

नौकरी में मिलेंगे नए अवसर

धनु राशि के लोगों को नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना होगी. आप धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. नौकरी और व्यापार के लिए ये समय शुभ रहने वाला है. आपको धन- लाभ होगा. आप वैवाहिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे.

पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग

मीन राशि के लोगों के लिए पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं. उनके लिए यह समय वरदान के समान रहेगा. उन्हें किस्मत का पूरा साथ मिलेगा और धन- लाभ होगा, जिससे उनका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. उन्हें समाज में खूब मान- सम्मान मिलेगा. उनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा और परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा.

खरीद सकते हैं नया वाहन

सिंह राशि के जातकों के लिए नया वाहन या मकान खरीदने के योग बन रहे हैं. वे कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे. नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं. उन्हें मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा और वे धन- लाभ करेंगे. इन राशि वालों को आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा.

सुखी रहेगा दांपत्य जीवन

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अगले दो महीने किसी वरदान के बराबर रहने वाले हैं. उनका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. इस दौरान उन्हें आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. उन्हें नया वाहन या मकान खरीदने के भी योग बन रहे हैं. वे कई कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे.

ये भी पढ़ें- Sleeping Direction: इस दिशा में मुख करके सोना होता है शुभ, भगवान कुबेर की होती है कृपा

व्यापार-नौकरी में होगी तरक्की

मेष राशि वाले जातकों के मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े इस क्षेत्र के लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. नौकरी और व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में सब आपके कार्य की तारीफ करेंगे. धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.