Astrology: ये 3 राशि वाले लोग होते हैं बेहद भरोसेमंद, मरते दम तक निभाते हैं मित्रता
Advertisement

Astrology: ये 3 राशि वाले लोग होते हैं बेहद भरोसेमंद, मरते दम तक निभाते हैं मित्रता

दुनिया में हर इंसान भरोसेमंद साथी चाहता है. कौन व्यक्ति भरोसेमंद है और कौन नहीं, इसका तरीका ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है. 

Astrology: ये 3 राशि वाले लोग होते हैं बेहद भरोसेमंद, मरते दम तक निभाते हैं मित्रता

नई दिल्ली: दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसे जीवन में भरोसेमंद दोस्त मिलें. जो किसी भी परिस्थिति में उसका साथ न छोड़ें. हालांकि कई बार लोगों की यह आस पूरी नहीं होती और उनका भरोसा टूट जाता है. 

  1. मकर राशि वाले होते हैं बात के पक्के
  2. वफादार होते हैं वृषभ राशि वाले लोग
  3. मरते दम तक दोस्ती निभाते हैं वृश्चिक वाले

ऐसे में सवाल उठता है कि हम ऐसे लोगों की पहचान कैसे करें, जिन पर हम भरोसा कर सकते हों. इस सवाल का जवाब ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में छिपा है. ज्योतिष में ऐसी राशियों (Zodiac) का वर्णन किया गया है, जिन पर हम आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं. इन राशियों वाले लोग किसी भी हालात में भरोसे को टूटने नहीं देते. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं:

मकर राशि वाले होते हैं बात के पक्के

मकर राशि (Capricorn) वाले लोग अपनी बात के बहुत पक्के होते हैं. वे अपने दिए हुए वचन को पूरा करने के लिए जी-जान लगा देते हैं. ऐसे लोग दूसरे व्यक्ति की बातों को केवल अपने तक ही रखते हैं. वे कभी भी दूसरे की बातों को अन्य लोगों के सामने जाहिर नहीं करते. इस राशि वाले भरोसे के पक्के होते हैं और नैतिकता को बहुत अहमियत देते हैं. 

वफादार होते हैं वृषभ राशि वाले लोग

वृषभ (Taurus) राशि वाले लोग वफादार होते हैं और जरूरत पड़ने पर दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इस राशि के लोग विश्वास नहीं तोड़ते हैं. इन्हें आप बेझिझक अपने दिल की बातें बता सकते हैं. ऐसे लोग साफ दिल के होते हैं और जिनसे प्यार करते हैं, उनके लिए सब कुछ करते हैं. इस राशि वाले लोग जमीन से जुड़े होते हैं.

ये भी पढ़ें- Sleeping Direction: इस दिशा में मुख करके सोना होता शुभ, धन के देवता कुबेर कर देते हैं वारे-न्यारे

मरते दम तक दोस्ती निभाते हैं वृश्चिक वाले

वृश्चिक (Scorpio) राशि के लोग अपने पार्टनर के लिए प्रतिबद्ध रहते हैं. इस राशि वाले लोग जल्दी से किसी के मित्र नहीं बनते. हालांकि अगर एक बार आपकी उनसे दोस्ती हो जाए तो वे मरते दम तक उस मित्रता को निभाते हैं. ऐसे लोग कभी भी मित्रों की बातों को इधर-उधर नहीं करते और जरूरत पड़ने पर मदद के लिए तैयार खड़े रहते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news