Sun का Ardra नक्षत्र में प्रवेश, बनेगा देश में राजनैतिक-आर्थिक बदलावों समेत कई बड़े Change का कारक
Advertisement

Sun का Ardra नक्षत्र में प्रवेश, बनेगा देश में राजनैतिक-आर्थिक बदलावों समेत कई बड़े Change का कारक

सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में परिवर्तन खासा अहम माना जाता है. इसके साथ ही बारिश शुरू होती है. इस बार यह बड़े राजनैतिक-आर्थिक-प्रशासनिक परिवर्तनों समेत आपदाओं की ओर भी इशारा कर रहा है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सूर्य (Sun) आज आर्द्रा नक्षत्र (Ardra Nakshatra) में प्रवेश कर रहा है और 6 जुलाई तक इसी में रहेगा. अब तक सूर्य रोहिनी नक्षत्र में था. सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से मौसम (Weather), राजनैतिक (Political) और आर्थिक समेत कई बदलाव आएंगे. सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में आना बारिश का मौसम (Rainy Season) शुरू होने का संकेत माना जाता है. ज्‍योतिष के मुताबिक सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश का जो समय है उसकी गणना के आधार पर इस साल अच्छी बारिश के योग बन रहे हैं.

  1. सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश
  2. देश-दुनिया में होंगे बड़े बदलाव
  3. आपदाएं आने की आशंका 

आ सकती हैं आपदाएं 

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन कई बड़े बदलाव (Change) लाता है. इससे देश-दुनिया की राजनीति, सामाजिक और आर्थिक स्थितियों पर भी असर पड़ेगा. यह बड़े प्रशासनिक फैसलों का भी कारक बन सकता है. मौसम में पविर्तन होने के साथ-साथ ज्‍यादा बारिश से लोगों को मुश्किलें भी उठानी पड़ सकती हैं. इसके अलावा प्राकृतिक आपदाएं आने की भी आशंका है. 

यह भी पढ़ें: कुछ Zodiac Signs को Money Loss कराएगा Guru का राशि परिवर्तन, जानें कैसा बीतेगा यह Week

सूर्य को चढ़ाएं जल 

वैसे तो जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर हो, उन्‍हें हमेशा ही सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. इससे पराक्रम बढ़ता है, कामों में सफलता मिलती है. वहीं आर्द्रा नक्षत्र में आए सूर्य को अर्ध्‍य देने से बीमारियां दूर होती हैं. जिन लोगों की सेहत अच्‍छी नहीं हैं, उन्‍हें इस दौरान सुबह स्‍नान के बाद सूर्य को जल चढ़ाना बहुत लाभकारी रहेगा. 

ज्‍योतिष के मुताबिक जब सूर्य इस नक्षत्र में होता है तब पृथ्वी रजस्वला होती है. ये नक्षत्र उत्तर दिशा का स्वामी है और इसे खेती के कामों में मददगार माना जाता है. 
नक्षत्र परिवर्तन के दौरान गरीबों और साधु-संतों को भोजन कराना चाहिए. इसके अलावा गाय को चारा खिलाना चाहिए. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news