Astrology: इन Zodiac Signs के Children में होता है कमाल का Talent, सही दिशा मिले तो पाते हैं ऊंचा मुकाम
Advertisement

Astrology: इन Zodiac Signs के Children में होता है कमाल का Talent, सही दिशा मिले तो पाते हैं ऊंचा मुकाम

कुछ राशियों के बच्‍चे बहुत टैलेंटेड होते हैं. तेज दिमाग वाले ये बच्‍चे पढ़ाई में अव्‍वल होते हैं. यदि उनके टैलेंट को समझकर सही दिशा दी जाए तो यह ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सभी पैरेंट्स चाहते हैं कि उनके बच्‍चे पढ़ाई में अव्‍वल रहें, बहुत अच्‍छा करियर बनाएं. इसके लिए वे काफी कुछ करते हैं. उन्‍हें बेहतर से बेहतर सुविधाएं देते हैं. हालांकि हर बच्‍चे की रुचि, उसकी प्रतिभा अलग होती है और हर बच्‍चा अपने आप में खास होता है. आज हम राशि (Zodiac Sign) के मुताबिक जानते हैं कि किन बच्‍चों (Children) का पढ़ाई (Studies) में मन ज्‍यादा लगता है. अच्‍छे रिजल्‍ट के लिए ये बच्‍चे बहुत मेहनत भी करते हैं और अच्‍छा मुकाम पाते हैं. 

  1. इन राशियों के बच्‍चे होते हैं टैलेंटेड 
  2. बचपन से मिले सही दिशा तो पाते हैं ऊंचा मुकाम 
  3. अपने लक्ष्‍य को लेकर बहुत स्‍पष्‍ट होते हैं 

इन राशियों के बच्‍चे होते हैं पढ़ने में होशियार 

मेष: इस राशि के बच्चे जल्‍दी सीखते हैं और ज्‍यादा सीखते हैं. इन्‍हें कम उम्र में ही मुसीबतों से बाहर निकलना आ जाता है. यदि इन्‍हें बचपन से ही सही मार्गदर्शन मिले तो यह ऐसे काम कर जाते हैं, जो उनकी उम्र के लिहाज से अविश्‍वनीय हों. 

वृषभ: इस राशि के बच्चे बहुत मेहनती होते हैं. इनकी मेहनत को यदि सही दिशा दी जाए तो ये कमाल का काम करते हैं. पढ़ाई में भी यदि इनका एक बार मन लग जाए तो हर बार अव्‍वल आना इनका लक्ष्‍य बन जाता है. यहां तक कि फिर इन्‍हें दूसरे या तीसरे नंबर पर आना रास नहीं आता.

यह भी पढ़ें: Gemology: Money की समस्‍या को दूर भगा देंगे ये 5 चमत्कारिक Stones, खोलते हैं धन-समृद्धि पाने के नए रास्‍ते

कर्क: इस राशि के बच्चों में नई चीजों को पहले कुछ समय देखने-परखने की आदत होती है. इसके बाद जब वह काम सीख लें तो जबरदस्‍त परफॉर्म करते हैं और उस काम में माहिर हो जाते हैं. ये बच्‍चे किसी बड़े मुकाम पर पहुंचकर यश पाते हैं. 

कन्या: इस राशि के बच्चे दिल-दिमाग दोनों का बखूबी इस्‍तेमाल करना चाहते हैं. लिहाजा बहुत कम उम्र में भी उनका प्रैक्टिकल रवैया हैरान कर सकता है. ये बच्‍चे अपने मनमर्जी के मुताबिक ही चलते हैं और अपने लक्ष्‍य (Goals) को लेकर बहुत स्‍पष्‍ट होते हैं. दूसरों की परवाह किए बिना वे अपने काम में जुटे रहते हैं.  

मकर: इस राशि के बच्‍चे तेजी से याद करते हैं. इनकी याददाश्‍त (Memory) अच्‍छी होती है, लिहाजा कुछ लोग इन्‍हें रट्टू तोता भी कहते हैं. वैसे इनके तेज दिमाग को बचपन से सही दिशा में लगाया जाए तो ये लंबी रेस का घोड़ा साबित होते हैं. ये बच्‍चे जिंदगी में बहुत तरक्‍की करते हैं. 

कुंभ राशि: इस राशि के बच्‍चे टैलेंटेड (Talented) होते हैं. ये खेल-खेल में ही काफी कुछ सीख जाते हैं. लिहाजा इनके टैलेंट को समझकर उसे निखारने का काम मां-बाप को करना चाहिए. ये बच्‍चे खुशमिजाज होते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news