Career Horoscope: इन 5 राशिवालों के लिए लकी है फरवरी का महीना, नौकरी और बिजनेस में लाभ ही लाभ
Advertisement

Career Horoscope: इन 5 राशिवालों के लिए लकी है फरवरी का महीना, नौकरी और बिजनेस में लाभ ही लाभ

फरवरी 2021 का महीना नौकरीपेशा लोगों और व्यापार करने वालों के लिए कैसा रहने वाला है, करियर में सफलता मिलेगी या नहीं, जानने के लिए पढ़ें इस महीने का करियर राशिफल.

करियर राशिफल

नई दिल्ली: साल 2021 के दूसरे महीने फरवरी (February 2021) की शुरुआत हो चुकी है और ग्रह-नक्षत्रों और ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) की मानें तो फरवरी का महीना काफी खास रहने वाला है. इसका कारण ये है कि इस महीने में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है जिसका प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष असर सभी राशिवालों पर देखने को मिलेगा. लेकिन करियर (Career) के लिहाज से नौकरी या बिजनेस करने वालों के लिए फरवरी का महीना क्या लेकर आया है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और लाभ ही लाभ और किसे और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, यहां जानें.

  1. किन राशिवालों के लिए लकी रहने वाला है फरवरी 2021
  2. नौकरी और व्यापार की स्थिति कैसी रहने वाली है, जानें
  3. करियर में किन राशियों को मिलेगी सफलता

कैसी रहेगी नौकरी और व्यापार की स्थिति?

मेष राशि- करियर और आर्थिक मामलों के लिहाज से फरवरी का महीना मेष (Aries)राशिवालों के लिए शुभ रहेगा और धन वृद्धि होगी. वैसे तो काम का बोझ थोड़ा अधिक रहेगा लेकिन आप जिम्मेदारी के साथ सारे काम पूरे कर पाएंगे. महीने के अंत में स्थिति आपके अनुकूल हो जाएगी.

वृषभ राशि- आर्थिक दृष्टिकोण से वृषभ (Tauras) राशिवालों के लिए फरवरी का महीना अनुकूल रहेगा और नौकरी में वेतन वृद्धि होने से धन में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं. करियर के लिहाज से यह महीना मिलाजुला रहेगा और बिजनेस करने वालों को थोड़ा आर्थिक कष्ट हो सकता है. 

ये भी पढ़ें: करियर के लिहाज से कैसा रहेगा साल 2021 यहां जानें

मिथुन राशि- करियर के लिहाज से और आर्थिक दृष्टिकोण से भी मिथुन (Gemini) राशिवालों के लिए यह महीना काफी उतार चढ़ाव वाला रहने वाला है. बेवजह के खर्च भी बढ़ेंगे. नौकरी में मनमुताबिक परिणाम न मिलने से निराशा होगी, हालांकि आत्मविश्वास कम न होने दें. व्यापार से जुड़े लोग सतर्क रहें वरना नुकसान हो सकता है.

कर्क राशि- कर्क (Cancer) राशिवालों के लिए फरवरी का महीना अच्छे परिणाम लेकर आएगा. बिजनेस करने वालों की हर योजना सफल होगी जिससे उन्हें फायदा होगा. नौकरीपेशा लोगों की भी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, शुभ संयोग बनेंगे और हो सकता है कि प्रमोशन के भी चांस बन जाएं. इसलिए पूरे जोश के साथ अपना काम करना जारी रखें. 

सिंह राशि- फरवरी के महीने में सिंह (Leo) राशिवाले लोग नया निवेश कर सकते हैं जिससे धन वृद्धि होने की संभावना है. हालांकि नौकरी और बिजनेस के लिहाज से यह महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. बहुत मेहनत करने के बाद भी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. व्यापार करने वालों को कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. 

ये भी पढ़ें: कपूर के इस साधारण उपाय से दूर होगी पैसों की तंगी

कन्या राशि- कन्या (Virgo) राशिवाले फरवरी के महीने में फ्यूचर की प्लानिंग करेंगे कि आखिर उन्हें अपना करियर कैसे बेहतर बनाना है. नौकरीपेशा लोगों के सामने कुछ चुनौतियां आ सकती हैं लेकिन काम में अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखें और सही समय का इंतजार करें. बिजनेस करने वालों को मेहनत अधिक करनी पड़ेगी लेकिन घबराएं नहीं परिणाम अच्छा ही आएगा.

तुला राशि- फरवरी के महीने में तुला (Libra) राशिवालों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी फिर चाहे आप बिजनेस करने वाले हों या फिर नौकरीपेशा. हालांकि अगर आपने काम पर ध्यान नहीं दिया और जरा सी भी लापरवाही की तो गड़बड़ी हो सकती है. खुद पर नियंत्रण रखें और व्यर्थ के खर्च से बचें. फरवरी के आखिर में कुछ नया सीखने की इच्छा होगी.

वृश्चिक राशि- वृश्चिक (Scorpio) राशिवालों के लिए फरवरी 2021 का समय मिला जुला रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिल सकता है जिसका आपको काफी लाभ भी होगा. व्यापार करने वालों कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें. खर्च इस महीने बढ़ेंगे, उन्हें कंट्रोल करने का प्रयास करें.

धनु राशि- नौकरी हो या व्यापार धनु (Sagitarius) राशिवालों के लिए फरवरी का महीना ढेर सारी मेहनत लेकर आया है. अगर आपने मेहनत करने में थोड़ी भी कमी की तो सफलता हाथ नहीं लगेगी. कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतें भी आ सकती हैं इसलिए निवेश सोच समझकर करें.

मकर राशि- आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो फरवरी का महीना मकर (Capricorn) राशि के लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है लेकिन करियर के लिहाज से थोड़ा उतार चढ़ाव हो सकता है. महीने की शुरुआत में नौकरी और व्यापार दोनों में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं इसलिए अपने काम में किसी भी तरह की लापरवाही न करें. मेहनत करें और अपनी सफलता का रास्ता खुद बनाएं.

ये भी पढ़ें: पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, होगा आर्थिक नुकसान

कुंभ राशि- नौकरी और व्यापार में कुंभ (Aquarius) राशि वाले कुछ नए प्रॉजेक्ट शुरू कर सकते हैं जिससे आपकी उन्नति होगी और सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी. नौकरीपेशा लोगों को अपने कॉलिग्स का सहयोग मिलेगा जिससे वे बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे. व्यापार के मामले में भी बड़ा लाभ हो सकता है.

मीन राशि- मीन (Pisces) राशिवालों के लिए यह महीना खुशियां लेकर आया है. बिजनेस बढ़ेगा जिससे इस महीने आपको काफी लाभ होगा. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपके लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं. हालांकि खर्च इस महीने कुछ अधिक होगा लेकिन कार्य संबंधी यात्राएं शुभ परिणाम देंगी. 

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news