सुबह उठते ही कर लें ये काम, हमेशा मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्‍मी! वरना एक गलती बनाएगी कंगाल
Advertisement

सुबह उठते ही कर लें ये काम, हमेशा मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्‍मी! वरना एक गलती बनाएगी कंगाल

सुबह के समय यदि कुछ खास काम कर लिए जाएं तो जीवन में सफलता पाना बहुत आसान हो जाता है. वहीं सुबह के समय की गई एक गलती सारे दिन की मेहनत पर पानी फेर देती है और कंगाली की ओर धकेलती है. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्‍छी हो तो पूरा दिन अच्‍छा गुजरता है. इसलिए कहा जाता है कि सुबह उठकर भगवान का नाम लें या  अपनी हथेलियों के दर्शन करें. इससे व्‍यक्ति का मन प्रसन्‍न रहता है और सकारात्‍मकता के साथ वह दिन की शुरुआत करता है. चाणक्य नीति में आचार्य चाणक्‍य ने हर दिन को सफल, शानदार और खुशनुमा बनाने के लिए कुछ जरूरी बातें बताईं हैं, जो बहुत काम की हैं. 

  1. सफलता पाने के लिए करें सुबह ये काम 
  2. चाणक्‍य नीति में है जिक्र 
  3. वरना कंगाली नहीं छोड़ेगी पीछा 
  4.  

सुबह भूलकर भी न करें ये गलती 

चाणक्‍य नीति कहती है कि यदि आप चाहते हैं कि आपका दिन अच्‍छा गुजरे तो उसके लिए एक काम से हमेशा बचें. कभी भी सुबह जागने के बाद ना तो किसी पर गुस्‍सा करें और ना ही किसी से अपशब्‍द कहें. ऐसा करना सामने वाले का मूड तो खराब करेगा ही, आपको भी नुकसान पहुंचाएगा. आपके इस काम से पैदा हुई नकारात्‍मकता पूरे दिन आपका पीछा नहीं छोड़ेगी और आपका दिन खराब गुजरेगा. लिहाजा सुबह के समय हमेशा प्रसन्‍न रहें और उत्‍साह के साथ दिन की शुरुआत करें. 

यह भी पढ़ें: इस राशि की लड़की से हो शादी तो पति को मिलती है तेजी से तरक्‍की! जानिए खास वजह

सफल होना चाहते हैं तो अपनाएं ये बातें 

चाणक्‍य नीति के अनुसान यदि अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं तो सुबह जल्‍दी जागें. बेहतर होगा कि ब्रह्म मुहूर्त से सूर्योदय के बीच जाग जाएं. ऐसा करने से व्‍यक्ति स्‍वस्‍थ और सकारात्‍मक रहता है. वह अच्‍छे गुणों का मालिक बनता है और उसका मन भी शांत और ताजा रहता है. ऐसे लोगों पर मां लक्ष्‍मी भी हमेशा मेहरबान रहती हैं. वहीं देर तक सोने वाले लोग सुबह की सकारात्‍मकता का आनंद नहीं ले पाते. वे आलसी हो जाते हैं और मौकों का लाभ नहीं ले पाते हैं. कुल मिलाकर वे वो सफलता नहीं पा पाते, जिसे पाने की उनमें योग्‍यता होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news