Daily Horoscope 1 March 2021: आज के राशिफल में जानें, मार्च महीने के पहले दिन इन राशि वालों को धन लाभ

Daily Horoscope 1 March 2021: मार्च महीने के पहले दिन कई राशि वालों को धन लाभ होने की संभावना है, वहीं कुछ राशि के जातकों को अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. भगवान चंद्रमा की उपासना से मानसिक शांति मिलेगी और महालक्ष्मी की कृपा निश्चित होगी.

Daily Horoscope 1 March 2021: आज के राशिफल में जानें, मार्च महीने के पहले दिन इन राशि वालों को धन लाभ
आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: मार्च महीने के पहले दिन भगवान चंद्रमा की उपासना से मानसिक शांति मिलेगी और कफ व पित्त संबंधित रोग दूर होंगे. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, आज के दिन सवा किलो चावल का दान करें और भगवान चंद्र को शाम के समय सफेद चंदन डालकर तांबे के लोटे से अर्घ्य दें, जिससे महालक्ष्मी की कृपा निश्चित होगी. राशिफल (Daily Horoscope 1 March 2021) में जानें आज आपका दिन कैसा रहेगा.

मेष राशि : आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा, क्योंकि आप जिंदगी को पूरी तरह जिएंगे. आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता है, लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा. जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए. यह आपको अवसाद से बचाएगा. साथ ही यह समझदारी भरा फैसला लेने में आपकी मदद करेगा. अपने प्रिय को आज निराश न करें, क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं. आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा. जीवनसाथी की खराब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीजें संभालने में कामयाब रहेंगे.

भाग्यांक : 7

वृष राशि : आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. परिवार के सदस्य कई चीजों की मांग कर सकते हैं. हर रोज प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए. आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे. जरुरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना, आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है. मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए.

भाग्यांक: 7

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang: मार्च के पहले दिन पंचांग से जानें शुभ समय, राहुकाल और दिशा शूल

मिथुन राशि : अपने दफ्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं. रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है. आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल खुशनुमा कर देगा. कुछ ही लोग ऐसे इंसान के आकर्षण से बच सकते हैं, जिसके पास इतनी प्यारी मुस्कान हो. जब आप लोगों के साथ होंगे, तो आपकी महक फूलों की तरह चारों ओर फैलेगी. फूल देकर अपने प्यार का इजहार करें. आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको दूसरों से आगे रखने में मदद करेगा. वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे. ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा. अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है.

भाग्यांक: 5

कर्क राशि : शारीरिक बीमारी के सही होने की काफी संभावनाएं हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. जो लोग अब तक पैसे को बेवजह खर्च कर रहे थे आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है, क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. अपनी उपयोगिता की ताकत को सकारात्मक सोच और बातचीत के जरिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो. आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे. आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही होगी.

भाग्यांक: 8

सिंह राशि : आपकी शाम कई जज्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है, लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपकी खुशी आपकी निराशाओं के मुकाबले आपको ज्यादा आनंद देगी. समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए, नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है. दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे. अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जिंदगी में सुधार ला सकते हैं. काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएं. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे. अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है.

भाग्यांक: 7

कन्या राशि : जीवनसाथी की सेहत तनाव और फिक्र की वजह बन सकती है. रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाजी में फैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की जरूरत हो. अपने प्रिय को नजरअंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है. अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें. इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं. काम को समय पर निपटाकर जल्दी घर जाना आज आपके लिए अच्छा रहेगा, इससे आपके परिवार वालों को भी खुशी मिलेगी और आप भी तरोताजा महसूस करेंगे. लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है.

भाग्यांक: 5

तुला राशि : मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे व सुकून देंगे. जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए. उस रिश्तेदार को देखने जाएं, जिसकी तबियत काफी समय से खराब है. खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है, इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौकों को झट-से दबोच लें. कार्यक्षेत्र के किसी काम में खराबी की वजह से आज आप परेशान रह सकते हैं और इस बारे में सोचकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी किसी फरिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा.

भाग्यांक: 7

वृश्चिक राशि : आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे. जो व्यापारी अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं वो अपने धन को आज बहुत संभालकर रखें. धन चोरी होने की संभावना है. कुछ समय आप अपने शौक और अपने परिवार वालों की मदद में भी खर्च कर सकते हैं. आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है. अपना कीमती समय सिर्फ योजना बनाने में बर्बाद न करें, बल्कि उसकी ओर कदम बढ़ाएं और उसपर अमल करना शुरू करें. कई कामों को छोड़कर आप आज अपने पसंदीदा कामों को करने का मन बनाएंगे, लेकिन काम की अधिकता के कारण आप ऐसा नहीं कर पाएंगे. आपका जीवनसाथी आपको खुश करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आएगा.

भाग्यांक: 9

धनु राशि : सेहत को देखभाल की खास जरूरत है. ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए. पिता का तल्ख बर्ताव आपको नाराज कर सकता है, लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें. इससे आपको फायदा होगा. प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है. आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा. जरुरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना, आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है. पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है.

भाग्यांक: 6

मकर राशि : अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक्त हंसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा. दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा. घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं. आपको उनसे बात करने की जरुरत है. संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे. व्यावसायिक साझेदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं. आज अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो बेवजह के झगड़ों के कारण आपका समय खराब हो सकता है. वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है. अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

भाग्यांक: 6

कुंभ राशि : दूसरों के साथ खुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है. जो लोग आपके करीब हैं, वे आपका गलत फायदा उठा सकते हैं. प्यार-मोहब्बत की नजरिए से आज का दिन बेहतरीन है और प्यार का मजा चखते रहें. सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा. इस राशि के उम्रदराज जातक आज के दिन अपने पुराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं. जीवनसाथी से निकटता आज आपको खुशी देगी.

भाग्यांक: 4

मीन राशि : धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है. कार्यक्षेत्र में या करोबार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुकसान करा सकती है. परिवार वालों का हंसी-मजाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और खुशनुमा बना देगा. आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे. आपके सिर्फ एक छोटे-से अच्छे काम की बदौलत दफ्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे. इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरुरत है. यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गए हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं.

भाग्यांक: 2

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.