Daily Horoscope 10 June 2021: राशिफल में जानें सत्यनारायण भगवान को प्रसन्न करने के उपाय, दरिद्रता होगी दूर

Daily Horoscope 10 June 2021: गणेश जी कहते हैं कि यह ज्यादा अनुकूल समय नहीं है. आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं या दर्द सहना पड़ सकता है. आज के राशिफल में जानें आपका दिन कैसा बीतेगा.

Daily Horoscope 10 June 2021: राशिफल में जानें सत्यनारायण भगवान को प्रसन्न करने के उपाय, दरिद्रता होगी दूर
सत्यनारायण भगवान.

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनुसार, गुरुवार भगवान विष्णु का दिन होता है. गुरुवार को विष्णु जी के रूप सत्यनारायण भगवान की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए. ज्योतिषाचार्य बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग के अनुसार, सत्यनारायण भगवान अपने भक्तों की दरिद्रता दूर करते हैं. प्रभु को प्रसन्न करने के लिए आज गुरुवार को सत्यनारायण का व्रत रखें और कथा सुनें. राशिफल (Daily Horoscope 10 June 2021) में जानें आज आपका दिन कैसा रहेगा.

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि आज आपको कई वित्तीय फायदे हो सकते हैं. आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. बिजनेस के लिए अच्छा समय है. आपकी निजी जिंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा. परिवार और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

वृष (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि आज ऑफिस में आपकी तारीफ होगी, इससे आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति मिलेगी. आपकी आमदनी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ मिलेगा.

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि व्यवसायिक संदर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे. आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थाई संबंध बनाएंगे. आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का लाभ उठाएंगे.

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं. आप खुद के लिए यश और कीर्ति भी पाएंगे. आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा.

ये भी पढ़ें- शनि जयंती पर 148 साल बाद लगेगा सूर्य ग्रहण, नोट कर लें समय; बरतें ये सावधानियां

सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं कि आपके प्रयास फल देंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं. आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे. आपके उपन्यास विचारों और कार्य शैली की सराहना की जाएगी.

कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कि यह ज्यादा अनुकूल समय नहीं है. आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं या दर्द सहना पड़ सकता है. गुप्त समस्याएं और मलत्याग मार्ग की रुकावट आपको बीमार कर सकती है. आर्थिक संदर्भ में धन की रुकावट आपके असंतोषजनक का कारण हो सकती है.

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं कि आज आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं. अगर आप उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आप निराश नहीं होंगे. अगर पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा.

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं कि आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप दूसरों पर ज्यादा प्रभाव डालेंगे. अगर आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचे रहें तो आप व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं. आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे.

ये भी पढ़ें- ऐसे बनता है करोड़पति योग, आपके हाथ में है क्‍या? ये हैं चैक करने के तरीके

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणामदायक हो सकता है. व्यवसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है. प्यार करने वालों के लिए यह समय सहयोगी है.

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं कि आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा. आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य उपक्रमों से काफी बढ़ेगी. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपको आय वृद्धि या पदोन्नति मिलेगी.

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं कि आज समय आपको कुछ अच्छा लाभ देगा. बिजनेस में नए प्रयोग करने से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. परिवार की ओर से आपको सम्मान मिलेगा. इस समय फील्ड में काम करने वालों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. लाइफ पार्टनर से नई जानकारी मिल सकती है.

मीन (Pisces): गणेश जी कहते हैं कि आज योजनाओं को पूर्ण रूप से क्रियान्वित किया जा सकता है और यह आपको लाभदायक परिणाम देगा. नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित सम्मान पा सकते हैं. आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.