Daily Horoscope 11 May 2021: राशिफल में जानें हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय, मिलेगी शक्ति बनेंगे बिगड़े काम

वहीं आज के राशिफल (Daily Horoscope 11 May 2021) में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा. आज का राशिफल चिराग दारुवाला बता रहे हैं. यहां जानिए मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए आज का भविष्यफल

Daily Horoscope 11 May 2021: राशिफल में जानें हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय, मिलेगी शक्ति बनेंगे बिगड़े काम
आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनुसार, मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान की आराधना का दिन माना जाता है. आज विधि-विधान से हनुमान जी महराज का पूजन और ध्यान करना चाहिए. हनुमान जी अजर और अमर हैं. बुद्धि और बल के दाता है. हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए भक्तों को बूंदी का भोग लगाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. सुंदरकांड का पाठ तो सदैव फलदाई है. जिसका पाठ करने से समस्त अमंगलों का नाश होता है.

वहीं आज के राशिफल (Daily Horoscope 11 May 2021) में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा. आज का राशिफल चिराग दारुवाला बता रहे हैं. यहां पढ़ें.

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि अध्यात्म में रुचि रहेगी. किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का मौका हाथ आएगा. सुख शांति बनी रहेगी. कारोबार मनोनुकूल चलेगा. मित्रों का सहयोग लाभ में वृद्धि करेगा. रुके काम पूरे होंगे. निवेश शुभ रहेगा. प्रसन्नता का वातावरण रहेगा. जोखिम और जमानत के काम टालें.
 
वृषभ (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि राजकीय सहयोग से कार्य पूर्ण होंगे. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है. आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से खिन्नता रहेगी. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. आय में वृद्धि होगी. समय की अनुकूलता मिलेगी. आलस्य हावी रहेगा. घर में सुख-शांति रहेगी.

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि डूबी रकम मिल सकती है. यात्रा मनोनुकूल रहेगी. नए काम हाथ में आएंगे. कारोबारी वृद्धि से प्रसन्नता रहेगी. समय की अनुकूलता का लाभ लें. मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा. लाभ के अवसर हाथआएंगे. अज्ञात भय रहेगा. पारिवारिक सहयोग से प्रसन्नता रहेगी. जल्दबाजी न करें.

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि भूमि व भवन की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. कुसंगति से बचें.  कारोबार में बढ़ोतरी होगी. निवेश शुभ रहेगा. रोजगार में वृद्धि होगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. 

सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं कि योजना फलीभूत होगी. कार्य प्रणाली में सुधार होगा, कार्य सिद्धि से प्रसन्नता रहेगी. मेहनत सफल रहेगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. मान-सम्मान मिलेगा. कारोबार में लाभ होगा. शेयर बाजार में जल्दबाजी से बचें. विवेक का इस्तेमाल करें. भाग्य आपका साथ देगा. वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलेगा. 

कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कि रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा. प्रसन्नता तथा मनोरंजन के साधन उपलब्ध होंगे. कारोबार लाभदायक रहेगा. भाइयों से सहयोग मिलेगा. कुसंगति से हानि होगी. नौकरी में प्रशंसा प्राप्त होगी. जल्दबाजी न करें. जोखिम व जमानत के कार्य बिलकुल न करें.

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं कि अज्ञात भय रहेगा. अनहोनी की आशंका रहेगी. वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें. वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. किसी के उकसाने में न आएं. कारोबार से लाभ होगा. निवेश में जल्दबाजी न करें. आय बनी रहेगी. थकान व कमजोरी रह सकती है.

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं कि बुरी खबर प्राप्त हो सकती है. मेहनत अधिक होगी. लाभ के अवसर टलेंगे. समय पर बाहर से धन नहीं मिलने से निराशा रहेगी. हल्की हंसी-मजाक करने से बचें. नौकरी में अधिकारी अधिक की अपेक्षा करेंगे. मातहतों का साथ नहीं मिलेगा. थकान रहेगी. व्यवसाय-व्यापार से मनोनुकूल लाभ होगा.

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं कि नवीन वस्त्राभूषणपर व्यय होगा. परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त होगी. यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी. नए काम मिल सकते हैं. कार्य से संतुष्टि रहेगी. प्रसन्नता तथा उत्साह का वातावरण बनेगा. कारोबार लाभदायक रहेगा. निवेश व नौकरी मनोनुकूल लाभ देंगे. 

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं कि सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. नौकरी में सभी काम समय पर होने से प्रशंसा प्राप्त होगी. समय की अनुकूलता का लाभ लें. पारिवारिक चिंताओं में कमी होगी.

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं कि पुराने साथियों तथा रिश्तेदारों से मुलाकात सुखद रहेगी. अच्छे समाचार प्राप्त होंगे. मान बढ़ेगा. किसी नए उपक्रम को प्रारंभ करने पर विचार होगा. लंबी यात्रा की इच्छा रहेगी. व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा. जल्दबाजी न करें.

मीन (Pisces): गणेश जी कहते हैं कि फालतू खर्च होगा. शत्रुओं से सावधान रहें. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. आज अपनी वाणी पर
नियंत्रण रखें. काम में मन नहीं लगेगा. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. आय में निश्चितता रहेगी. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. इच्छा शक्ति को प्रबल करें. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.