Daily Horoscope 12 June 2021: राशिफल में जानें शनि देव की महादशा से बचने के उपाय, इन राशियों की आज बढ़ेगी आमदनी

Daily Horoscope 12 June 2021: गणेश जी कहते हैं कि आज आप तर्कपूर्ण और जिद्दी हो सकते हैं. आप खुद को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं. जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें. आज के राशिफल में जानें आपका दिन कैसा रहेगा.

Daily Horoscope 12 June 2021: राशिफल में जानें शनि देव की महादशा से बचने के उपाय, इन राशियों की आज बढ़ेगी आमदनी
शनि देव.

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनुसार, शनिवार शनि देव का दिन होता है. शनिवार को विशेष रूप से भगवान सूर्य के पुत्र शनि देव की पूजा करनी चाहिए. ज्योतिषाचार्य बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग के अनुसार, शनि देव अपने भक्तों के सारे कष्ट हर लेते हैं. शनि देव की महादशा से बचने के लिए मूल नक्षत्रयुक्त शनिवार से अगले 7 शनिवार तक व्रत रखें और सच्चे मन से प्रभु की उपासना करें. राशिफल (Daily Horoscope 12 June 2021) में जानिए आज आपका दिन कैसा बीतेगा.

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि आज आप जो कुछ भी करेंगे उसमें आप उत्साही रहेंगें. कोई भी फैसला विचार करके ही लें. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है. संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे. नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं.

वृष (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि इस महीने आपको भाग्य के साथ शानदार परिणाम मिलेंगे. आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे. आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और अपने लाभ को बढ़ा सकते हैं. अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं.

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि आपको अपने गुप्त शत्रुओं की बनाई गई कुछ छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उनका विरोध करने से बचें. व्यवसायिक संदर्भ में कुछ नए परिवर्तन हो सकते हैं.

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि आज आप में से कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे. व्यापार-साझेदारी में उतरने के लिए या व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल हैं. नौकरीपेशा जातकों के लिए रैंक के संबंध में सुधार संभव है.

ये भी पढ़ें- कर्ज उतारने और सफलता पाने के लिए आजमाएं ये टोटके, बदल जाएगी किस्‍मत

सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं कि आज आप तर्कपूर्ण और जिद्दी हो सकते हैं. आप खुद को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं. जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें. पारिवारिक सदस्य तीर्थ यात्रा पर जा सकतें हैं. जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. आर्थिक संदर्भ में दिन सहायक नहीं है.

कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कि आज प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में चतुराई से निपटने की जरूरत है. संपत्ति में निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा. नौकरी में बढ़ने के अवसर उन जातकों के लिए होंगे जो अपने वरिष्ठों के साथ व्यवहार कुशल रहेंगे. महत्वपूर्ण लोगों को नाराज न करें.

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं कि व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे. आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. आपकी बचत आपके परिवार लाभकारी साबित होगी.

ये भी पढ़ें- बंदर ने मुफ्त में लिए 56 भोग के मजे, देखते ही याद आएंगे दावत के दिन

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं कि अनुसंधान क्षेत्र से संबंधित लोगों को अपने शुभ भविष्य के लिए अपनी योजनाओं पर दोबारा विचार करना होगा. प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनाओं को पूर्ण रूप से महसूस कर पाएंगे. नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं.

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं कि आज आप में से कुछ अपनी योग्यता से इनाम या तरक्की हासिल कर सकतें हैं. शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत करने की संभावना भी है. अगर आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं तो जल्दी ही इस दिशा में कदम उठाएं.

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं कि व्यवसायिक संदर्भ में आज का दिन एक नए उद्यम के साथ शुरू हो सकता है या आप नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं जो भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगा. व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है.

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं कि शुभ संदर्भ में आज का दिन आपको दूसरों के साथ व्यवसायिक व्यवहार के लिए भाग्यशाली बना देगा. आप लोकप्रियता हासिल करेंगे. व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा.

मीन (Pisces): गणेश जी कहते हैं कि अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे. प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे. इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और लाभ कमा पाएंगे. यात्रा से भी लाभ मिलेगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.