Daily Horoscope 13 february 2021: शनि देव के प्रकोप से न हों परेशान, करें ये उपाय
Advertisement

Daily Horoscope 13 february 2021: शनि देव के प्रकोप से न हों परेशान, करें ये उपाय

Daily Horoscope 13 february 2021: दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे. आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है. राशिफल में जानिए आपका दिन कैसा होगा.

आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: शनि देवता के प्रकोप से परेशान हैं तो घबराने की कोई बात नहीं हैं. शनि देवता धन देते हैं. आज शनि देवता की आराधना करते समय चार मुख का सरसों के तेल का दीपक जलाएं. पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे शनि देव की पूजा से निश्चित ही आपका भाग्य बदल जाएगा. उपासना से आज महालक्ष्मी की भी विशेष कृपा हो सकती है. आज के राशिफल (Daily Horoscope 13 february 2021) में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा.

मेष राशि- अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा आराम करें क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग को भी थका देता है. आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की जरूरत है क्योंकि आप में क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा शक्ति की कमी है. जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. आपकी ज्ञान की प्यास नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आप जहां हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा. साथ ही आज आप रोमांटिक सफर पर भी जा सकते हैं. इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरूरत है. यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गए हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें.

भाग्यांक: 2

वृष राशि- सेहत बढ़िया रहेगी. यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक वो आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही वो आपको पैसा लौटा सकता है. पिता का तल्ख बर्ताव आपको नाराज कर सकता है. लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें. इससे आपको फायदा होगा. खुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें. ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं. घर पहुंचकर आप मूवी देखने या किसी पार्क में परिवार के लोगों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं.

भाग्यांक: 1

मिथुन राशि- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च ना करें. उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएं, जो आपको चाहते हैं और आपका खयाल रखते हैं. आपको प्यार में गम का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों के घर वाले शिकायत करते हैं कि वो घरवालों को पर्याप्त समय नहीं देते वो आज घरवालों को समय देने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा. बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

भाग्यांक: 8

ये भी पढ़ें- अपने इष्टदेव को कैसे पहचानें? राशि अनुसार जानें किस देवता की पूजा से मिलेगा विशेष फल

कर्क राशि- परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं. लेकिन अपना आपा खोने की जरूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेकाबू हो सकते हैं. याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है. जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं. आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी. आज धार्मिक कामों में आप अपना खाली समय बिताने का विचार बना सकते हैं. इस दौरान बेवजह की बहसों में आपको नहीं पड़ना चाहिए. जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं.

भाग्यांक: 3

सिंह राशि- आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. बिना बताए आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी. बच्चों के साथ ज्यादा सख्ती उन्हें नाराज कर सकती है. खुद को नियंत्रित रखने और यह याद रखने की जरूरत है कि ऐसा करने से आप अपने और उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे. अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय ना दें तो वह नाराज हो सकता/सकती है. शाम के वक्त आज आप किसी करीबी के घर वक्त बिताने जा सकते हैं लेकिन इस दौरान आपको उनकी कोई बात बुरी लग सकती है.

भाग्यांक: 1

कन्या राशि- ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें. केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें. शाम को रसोई के लिए जरूरी चीजों की खरीददारी आपको व्यस्त रखेगी. आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे. आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे. साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से चीजें काफी अच्छी रहेंगी. आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीजों को बाद के लिए टाल दें. दिन खत्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएं.

भाग्यांक: 9

तुला राशि- दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे. आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है और आपका काफी धन भी खर्च हो सकता है. पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं. हालांकि अपने चयन में सावधानी बरतें. अच्छे दोस्त उस खजाने की तरह होते हैं, जिसे सारी जिंदगी दिल के करीब रखा जाता है. अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज के दिन आप अपने संगी से झगड़ सकते हैं. हालांकि आपका साथी समझदारी दिखाते हुए आपको शांत कर देगा. चीजों और लोगों को तेजो से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी.

भाग्यांक: 2

ये भी पढ़ें- लव लाइफ की प्रॉब्लम्स दूर कर देंगे ये फेंगशुई टिप्स, एक बार जरूर करें ट्राई

वृश्चिक राशि- आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से मिली आकस्मिक अच्छी खबर आपके पूरे परिवार के लिए खुशी के लम्हे लाएगी. प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है. प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे लेकिन किसी जरूरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है.

भाग्यांक: 4

धनु राशि- सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. कुछ जरूरी योजनाएं शुरू होंगी और आर्थिक मुनाफा पहुंचाएंगी. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है. थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को खुश रखने में कामयाब होंगे. आज इस राशि के कुछ छात्र लैपटॉप या टीवी पर कोई मूवी देखकर अपना कीमती समय जाया कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है. आज आप सब चिंताओं को भुलाकर अपनी रचनात्मकता को बाहर निकाल सकते हैं.

भाग्यांक: 1

मकर राशि- अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव ना डालें और पर्याप्त आराम लें. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे. पारिवारिक मोर्चे पर चीजें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं. आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है इसलिए सोच-समझकर कोई भी काम करें. यात्रा और भ्रमण वगैरह ना सिर्फ आनंददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे. अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे गलती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुजरेगा.

भाग्यांक: 1

कुंभ राशि- अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. खास तौर पर माइग्रेन के मरीजों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था, आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है. जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा. दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है क्योंकि जब लोहा गर्म हो तभी वार किया जाता है. कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताजगी लाएगा और आपको खिशमिजाज रखेगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब ना करें. यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है.

भाग्यांक: 8

मीन राशि- आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा. एक-दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएं सुलझाएं. इसे औरों के सामने ना लाएं, नहीं तो बदनामी हो सकती है. आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन खुशनुमा हो जाएगा. अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है.

भाग्यांक: 5

LIVE TV

Trending news