BREAKING NEWS

Daily Horoscope 16 May 2021: राशिफल में जानें सूर्य देव की कृपा पाने के उपाय, दुश्मन नहीं कर पाएंगे आपका नुकसान

Daily Horoscope 16 May 2021: गणेश जी कहते हैं कि आज आपका दिन बेहतर रहेगा. कुछ नया होने की शुरुआत हो सकती है. आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा. राशिफल में जानिए आज आपका दिन कैसा रहेगा.

Daily Horoscope 16 May 2021: राशिफल में जानें सूर्य देव की कृपा पाने के उपाय, दुश्मन नहीं कर पाएंगे आपका नुकसान
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनुसार, रविवार भगवान सूर्य का दिन होता है. रविवार को सूर्य देव की विधि-विधान से उपासना करनी चाहिए. भगवान सूर्य अपने भक्तों को दुश्मनों से बचाते हैं और सुख-समृद्धि देते हैं. सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए तांबे के बर्तन में जल लेकर उसमें लाल चंदन मिलाएं. फिर इस जल को सूर्य देव को चढ़ाएं. आज के राशिफल (Daily Horoscope 16 May 2021) में जानिए आपका दिन कैसा बीतेगा. आज का राशिफल चिराग दारुवाला बता रहे हैं, यहां पढ़ें.

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि आज आपको सुख की प्राप्ति होगी. परिवार से कोई अच्छी खबर आ सकती है. आर्थिक रूप से आज आपको लाभ होने वाला है. युवाओं का दिन वरिष्ठों के सानिध्य में बीतेगा. सहयोगियों से बनाकर चलें. लाइफ पार्टनर से नई जानकारी मिलेगी. स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा.

वृष (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि आज आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. कारोबार में आपको फायदा हो सकता है, लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल बनाकर रखना चाहिए. भाइयों से अनबन हो सकती है. अपनी निजी बात किसी से न करें. जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप कुछ ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं.

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि आज ज्यादा तनाव लेने से बचें और खुद को काम के बीच-बीच में ब्रेक देते रहें. आय के स्रोतों में वृद्धि होने की संभावना है. ऑफिस में महत्वपूर्ण विचार-विमर्श होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिलेगी. दूसरों की निंदा करने से बचें. रिश्तेदारों के साथ तालमेल बनाकर चलें. पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी. गाय के चरण स्पर्श करें, आपकी मनोकामना पूरी होगी.

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि आज का दिन शानदार रहने वाला है. व्यवसाय संबंधी कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के पहले पुनर्विचार करना जरूरी है. जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे. व्यर्थ की बातों पर तनाव लेने की जरूरत नहीं है. वाहन चलाते समय सावधानी रखें. अपनों का साथ और प्यार पाकर आप प्रसन्न बने रहेंगे. आज आप हनुमान चालीसा का पाठ करें आपके लिए लाभकारी होगा.

ये भी पढ़ें- सरकारी नौकरी पाने में किस्मत नहीं दे रही साथ? इन उपायों को आजमाएं!

सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं कि आज आपकी दिनचर्या में बदलाव आएगा. आज के दिन निर्णय लेते हुए सभी मतों पर ध्यान दें. धन प्राप्ति के उद्देश्य के लिए अनुकूल समय है. संभव हो तो बचत की धनराशि को अंतिम विकल्प के तौर पर ही खर्च करें. विवादास्पद मामलों से दूर रहें. संतान को सामाजिक कार्य करते देख आज मन में हर्ष की भावना रहेगी.

कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कि आज दिन की शुरुआत बहुत ही सकारात्मक विचारों से करेंगे. घर के लिए स्वास्थ्य संबंधी वस्तुओं की ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं. यदि अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो यह उचित समय है. आज किसी को उधार न दें. युवा समय का उपयोग योग्यता को और निखारने के लिए करें. आपको अच्छे खान-पान पर ध्यान देना होगा.

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं कि आज आपको सितारों का पूरा सहयोग मिल सकता है. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. अपनी बेहतरी के लिए मेहनत जारी रखनी होगी. व्यापारिक निर्णयों में कठोरता जरूरी है. बुजुर्गों के अनुभव का लाभ मिलेगा. युवा कमजोर पक्ष को सुधारने के लिए परिश्रम करें. आपके कार्यों से सभी खुश रहेंगे. सेहत के मामले में सब कुछ बेहतर रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं कि आज आपको पुराने मामलों में लाभ हो सकता है. आत्मविश्वास और मेहनत से लक्ष्य हासिल कर लेंगे. युवा वर्ग अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. कई अप्रत्याशित और अनपेक्षित खर्च होंगे. किसी काम के पूरा नहीं होने पर चिंतित हो सकते हैं. विवाह से संबंधित निर्णय तेजी से आगे बढ़ेंगे. छात्रों के लिए दिन अच्छा है. घर-गृहस्थी में आज जिस बात को छुपाने का प्रयास करेंगे, वही तकरार का कारण बन सकती है.

ये भी पढ़ें- जानें, कौन हैं वो देवी जिन्हें लगाया जाता है जूठन का भोग

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं कि आज कारोबार में कुछ नए नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं. कोई नया ज्ञान या अनुभव प्राप्त कर सकते हैं. आपको अचानक धन लाभ होगा. घर का माहौल खुशियों से भरा रहेगा. ससुराल पक्ष की ओर से शुभ सूचना मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मजबूती आएगी. खान-पान में संयम रखें.

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं कि आज आपका दिन बेहतर रहेगा. कुछ नया होने की शुरुआत हो सकती है. आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा. आपको व्यवसायिक जीवन के साथ ही व्यक्तिगत जीवन पर भी पूरा ध्यान देना चाहिए. पड़ोसियों के साथ आपके बढ़िया संबंध रहेंगे. बुरी आदतों और बुरी संगत से दूर रहें. प्रेमिका को डेट पर ले जा सकते हैं. इम्यून सिस्टम मजबूत बनाकर रखें. 

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं कि आज आपको अपने काम-काज को जल्दी निपटाने के लिए कोई नया तरीका मिलेगा. मेडिकल या जनरल स्टोर का काम करने वालों के लिए अच्छे मुनाफे का दिन है. आपको किसी लेन-देन से फायदा हो सकता है. घर के रख रखाव और साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी. लव मेट्स के लिए दिन खुशियां लाने वाला रहेगा. 

मीन (Pisces): गणेश जी कहते हैं कि आपको आज कई जगह से प्रशंसा और मोटिवेशन मिल सकता है. पैसा आने के साथ-साथ जाने को भी तैयार रहेगा. परिवार के बुजुर्गों की सहमति के बिना किसी भी कार्य को आगे न बढ़ाएं. अनजान लोगों से बात करते समय सतर्क रहें. विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य में ताजगी बनी रहेगी.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.